• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Bharat Bandh : बंगाल में TMC और SFI कार्यकर्ता भिड़े, अमृतसर में प्रदर्शनकारियों ने किया रेलवे ट्रैक को ब्लॉक

नई दिल्ली। देशभर की 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। ये बंद केन्द्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बुलाया गया है। इस बंद का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है। इसके विरोध में बंगाल में ट्रेनों को रोका गया है। दुकानों को भी बंद करवाया गया है। इस बंद को कम्युनिस्ट पार्टियों का समर्थन मिला हुआ है। इस हड़ताल में कई बैंक यूनियन भी शामिल हुई हैं। बंगाल के बर्धमान में टीएमसी और एसएफआई के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए हैं। अमृतसर में एक रेलवे ट्रैक को प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन करने से उसे ब्लॉक कर दिया गया है।

इसके बाद स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से कहा गया कि हड़ताल में भाग लेने वाली यूनियनों में हमारे बैंक कर्मचारियों की सदस्यता बहुत कम है। इसलिए ज्यादा असर नहीं है। ऐसे में बैंक के कामकाज पर हड़ताल का असर कम से कम हो रहा है। आपको बताते जाए कि 22,000 शाखाओं के साथ एसबीआई देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है।

यहां देखें ट्रेड यूनियन ने क्यों बुलाया है बंद...
आज ट्रेड यूनियन ने भारत बंद बुलाया है, इनका दावा है कि केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक और जन विरोधी नीतियों को लागू किया जा रहा है। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे लेबर लॉ का भी विरोध किया जा रहा है। स्टूडेंट यूनियन की ओर से शिक्षण संस्थानों में फीस बढ़ाने का विरोध किया गया है। यूनियन की मांग है कि केंद्र सरकार का कर्मचारियों से बातकर नीतियों को आगे बनाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ten trade unions have called for Bharat Bandh today against anti-worker policies of Central Govt
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ten trade unions, bharat bandh, anti-worker policies, west bengal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved