• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीन तलाक बिल: केंद्रीय मंत्री ने पूछा-‘दिग्भ्रमित’ कांग्रेस इतनी दुखी क्यों?

TeeN Talaq Bill : Cabinet minister Mukhtar Abbas Naqvi questions to congress - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि वह (कांग्रेस) तीन तलाक विधेयक पर अपने रुख को लेकर दिग्भ्रमित है और वह जानना चाहते हैं कि पार्टी इतनी दुखी क्यों है, जबकि मुस्लिम महिलाएं खुश हैं। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने कहा, इन दिनों कई सुधार विधेयक संसद में लाए जा रहे हैं। तीन तलाक विधेयक उनमें से एक है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस एक कदम आगे बढ़ाती है और फिर 10 कदम पीछे हट जाती है। पार्टी तीन तलाक विधेयक को लेकर दिग्भ्रमित (कन्फ्यूज्ड) है। नकवी ने कहा, विधेयक से मुस्लिम महिलाएं खुश हैं, लेकिन मैं नहीं जानता कि कांग्रेस क्यों दुखी है। नकवी की यह टिप्पणी मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2017 के राज्यसभा में पेश करने से कुछ पहले आई है, जब सदन की कार्यवाही का संचालन तीन दिन के अवकाश के बाद होने जा रहा है।

इससे पहले दिन में विपक्षी दलों ने विधेयक के संबंध में विचार के लिए बैठकी की। यह विधेयक गुरुवार को लोकसभा में पारित हो चुका है।

कांग्रेस और अन्य दलों ने लोकसभा में विधेयक को स्थायी समिति के पास भेजे जाने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को नकार दिया था। विपक्ष द्वारा विधेयक में जो संशोधन सुझाए गए थे, उसे भी खारिज कर दिया गया था। लोकसभा में सरकार के पास स्पष्ट बहुमत है लेकिन राज्यसभा में स्थिति ऐसी नहीं है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-TeeN Talaq Bill : Cabinet minister Mukhtar Abbas Naqvi questions to congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: teen talaq bill, cabinet minister mukhtar abbas naqvi, questions to congress, mukhtar abbas naqvi, muslim, lok sabha, rajya sabha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved