• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, स्विस बैंकों में रखा सारा पैसा अवैध नहीं

Swiss forces will take action against blackmasters: Goyal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। स्विस नेशनल बैंक की ओर से जारी नई रिपोर्ट पर मोदी सरकार चौतरफा घिरती नजर आ रही है। इस रिपोर्ट के मुताबिक स्विस बैंकों में भारतीयों का पैसा 50 फीसदी बढक़र 7000 करोड़ रुपये हो गया है।


उन्होंने कहा कि आखिर कुछ लोगों को ऐसा क्यूं लग रहा है कि स्विस बैंकों में रखा हुआ सारा पैसा अवैध है। लेकिन ऐसा नहीं है। यदि किसी भी भारतीय की राशि में अनैतिक लिप्पता पाई गई तो उसपर ठोस कार्रवाई की जाएगी।



कालेधन में कमी के मोदी सरकार के दावे के बीच स्विस बैंक के ये नए आंकड़े सामने आए हैं। अब केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने इस मामले पर मोदी सरकार का पक्ष सामने रखा है। पीयूष गोयल ने कहा है कि इस मामले में कालेधन या अवैध लेन-देने का अनुमान लगाने की जरूरत नहीं है। गोयल ने कहा कि स्विस बैंक में अवैध रूप से बड़ी मात्रा में राशि रखने वालों के खिलाफ यदि कोई सबूत पाया जाता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।



सारा डेटा हमारे पास होगा

वित्त मंत्री गोयल ने कहा कि भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में स्विटजरलैंड के साथ जो करार किया है उसके मुताबिक उनके वित्त वर्ष के समाप्त होने पर यह सारा डेटा हमारे पास होगा। स्विस बैंक की रिपोर्ट पर पूछे गए सवाल पर गोयल ने कहा कि एक जनवरी 2018 से वित्त वर्ष के खत्म होने तक का सारा डेटा हमारे पास आ जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे में कालेधन या अवैध लेन-देन का अनुमान लगाने की क्या जरूरत।



मोदी जी का रुपया कमजोर हो गया

विदेशों में जमा कालेधन पर इजाफे की खबरों को लेकर कहा कि ‘अच्छे दिन जुमले बन गए।’ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘मोदी जी, भारत का रुपया तो कमजोर होकर एक डॉलर के मुकाबले 69.10 हो गया। वादा था- एक डॉलर 40 रुपये करने का। उन्होंने कहा, स्विस बैंकों में काला धन 50 फीसदी बढक़र 7000 करोड़ रुपये हुआ। वादा था विदेशी बैंकों से 100 दिनों में 80 लाख करोड़ रुपये वापस लाने का।’

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swiss forces will take action against blackmasters: Goyal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: swiss forces will take action against blackmasters goyal, swiss bank, swittzerland, zurich, indians, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved