• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वर्णिम जनादेश यात्रा 2019 का उद्घाटन : 9 राज्य, 27 हजार किमी की होगी यात्रा

Swarnim Janadesh Yatra- 2019 inaugurated, will cover 9 states and 27000 kilometer - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनावों केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर से सरकार के गठन के लिए 19 नवंबर 2018 से प्रारंभ होने वाली ‘स्वर्णिम जनादेश यात्रा-2019’ के उद्घाटन समारोह का आयोजन नई दिल्ली स्थित मावलंकर हॉल में किया गया। इसकी अध्यक्षता दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने की। कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल मुख्य अतिथि थे।

मनोज तिवारी ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश ने पिछले 4 वर्षों में बहुमुखी विकास किया है। कोई भी क्षेत्र विकास की किरण से अछूता नहीं रहा है। लेकिन, देश को विकसित देशों की श्रेणी में लाने के लिए केंद्र में एक बार फिर से मोदी जी के नेतृत्व में मजबूत और स्थिर सरकार की आवश्यकता है। ऐसे में सरकार की उपलब्धियां जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से आयोजित होने वाली ‘स्वर्णिम जनादेश यात्रा-2019’ केंद्र में मोदीजी के नेतृत्व में सरकार के पुनर्गठन के उद्देश्य में सफल होगी इसका पूरा भरोसा है। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से इस यात्रा की सफलता के लिए संपूर्ण योगदान देने की अपील की।

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने कहा कि पिछले चार वर्षों में केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। केंद्र के कठोर निर्णयों के कारण ही देश की अर्थव्यवस्था न सिर्फ मजबूत हुई है बल्कि पूरे विश्व को एक संदेश देने में सफल हुई है। बीते तिमाही में 8.2 के विकास दर के साथ देश आर्थिक मजबूती की दिशा में बढ़ चला है।

उन्होंने राष्ट्र रक्षक फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं से केंद्र की सफल नीतियों और उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने में सहयोग की अपील की।

राष्ट्र रक्षक फाउंडेशन द्वारा आयोजित ‘स्वर्णिम जनादेश यात्रा-2019’ के उद्देश्यों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि देश में नकारात्मक शक्तियां विकास और प्रगति के खिलाफ एक नकारात्मक वातावरण तैयार करने का षड्यंत्र कर रहीं हैं ताकि देश को अस्थिर किया जा सके। लेकिन इस यात्रा के कारण ऐसी देश विरोधी शक्तियों का उद्देश्य पूर्ण नहीं हो पायेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर भाजपा सरकार के गठन को लेकर जन जागरण के उद्देश्य से राष्ट्र रक्षक फाउंडेशन द्वारा 19 नवम्बर 2018 से 9 राज्यों से होकर गुजरने वाली 105 दिवसीय यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यह यात्रा चार चरणों में 9 राज्यों से गुजरकर लगभग 27 हजार किलोमीटर की दूरी तय करेगी। पहले चरण में दिल्ली, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड, दूसरे चरण में बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल, तृतीय चरण में गुजरात व राजस्थान और चतुर्थ चरण में हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में यात्रा का आयोजन किया जाएगा।

यात्रा सम्बद्ध राज्य के हर लोकसभा क्षेत्र से गुजरेगी। यात्रा में हर संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Swarnim Janadesh Yatra- 2019 inaugurated, will cover 9 states and 27000 kilometer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: swarnim janadesh yatra- 2019, 9 states, 27000 kilometer, narendra modi, pm modi, manoj tiwary, shvpratap shukl, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved