• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक में बिटकॉइन घोटाले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी जांच हो : रणदीप सिंह सुरजेवाला

Supreme Court-monitored SIT probe into bitcoin scam in Karnataka: Randeep Singh Surjewala - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कर्नाटक में भाजपा सरकार के तहत देश का अब तक का सबसे बड़ा बिटकॉइन स्कैम कवरअप किया गया है। कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर कहा, आज दुनिया में एक बिटकॉइन की कीतम 51 लाख रुपये के बराबर है। देश का सबसे बड़ा बिटकॉइन घोटाला सामने आ गया है। यहां तक कि इंटरपोल तक को भी इस सम्बंध में सूचित नहीं किया गया।


उन्होंने इस मामले में आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की चुप्पी पर भी सवाल उठाये। साथ ही केंद्र सरकार से जांच की मांग की।


सुरजेवाला ने कहा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी इस शक के घेरे में हैं। कांग्रेस ने कहा कि हम सरकार के कार्रवाई करने का इंतजार करेंगे। सबकी भूमिका की जांच होनी चाहिए।


उन्होंने कहा कि 14 नवंबर 2020 को कर्नाटक पुलिस ने एक कथित हैकर श्रीकृष्ण को उसके सहयोगी रॉबिन खंडेलवाल के साथ गिरफ्तार किया। जिसके बाद उसे पुलिस कस्टडी में पांच अलग-अलग क्राइम केसों में गिरफ्तार किया गया। उसके बाद 17 अप्रैल 2021 को बेल दे दी गई है।


सुरजेवाला ने कहा कि कृष्ण ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट, बेंगलुरु के सामने दिसंबर 2020 में एक स्वैच्छिक बयान दिया।


उन्होंने कहा इस सबमे अहम ये है कि कई अंतरराष्ट्रीय अपराधों के बावजूद, इंटरपोल को पांच महीने से अधिक समय तक सूचित नहीं किया गया था। 24 अप्रैल 2021 को यानी प्रारंभिक गिरफ्तारी के पांच महीने से अधिक समय बाद, पुलिस आयुक्त, बेंगलुरु ने इंटरपोल संपर्क अधिकारी (सीबीआई) को पत्र लिखकर इंटरपोल और अन्य एजेंसियों को सूचित करने के लिए कहा।


उन्होंने इस मामले में जांच की मांग करते हुए कहा कि, इंटरनेशनल एजेंसियों को इस जांच में जोड़ा जाए। सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज के नेतृत्व में एसआइटी बनाई जाए।


--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Supreme Court-monitored SIT probe into bitcoin scam in Karnataka: Randeep Singh Surjewala
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: randeep singh surjewala, supreme court-monitored sit probe, bitcoin scam, karnataka, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved