• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में बीजेपी नेता ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

Subramanian Swamy moves SC against order dismissing probe into Sunanda Pushkar death - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। स्वामी ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में अदालत की निगरानी में एक एसआईटी जांच की याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया था। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति अमिताव रॉय की पीठ ने स्वामी से अदालत को इस बिंदु पर संतुष्ट करने को कहा कि उनकी याचिका क्यों मंजूर की जाए।

मामले की सुनवाई के लिए तीन सप्ताह बाद की तारीख तय करते हुए पीठ ने स्वामी की जनहित याचिका की मंजूरी के बारे में सवाल उठाया और उनसे कहा कि वह इस बात को स्पष्ट करें कि क्या इस मामले में उनकी तरफ से याचिका दाखिल करने का कोई आधार बनता है। पिछले साल 26 अक्टूबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वामी की याचिका को खारिज करते हुए इसे राजनीतिक हित के लिए दायर की गई याचिका (पोलिटिकल इंटरेस्ट लिटिगेश-पीआईएल) करार दिया था। हाईकोर्ट ने कहा था कि इस तरीके से अदालत का प्रयोग करना दुर्भाग्यपूर्ण है और राजनीतिक व्यक्तियों द्वारा अपने हितों के लिए न्यायिक मशीनरी का इस्तेमाल करने को लेकर अदालतों को सावधान रहना चाहिए।

हाईकोर्ट की पीठ ने स्वामी की याचिका को खारिज करते हुए कहा, यह जनहित याचिका (पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन-पीआईएल) की आड़ में राजनीतिक हित के लिए मुकदमेबाजी (पोलिटिकल इंटरेस्ट लिटिगेश-पीआईएल) का एक जीता जागता उदाहरण है। अदालत ने कहा कि वह इस बात से संतुष्ट नहीं है कि इस याचिका को जनहित याचिका के रूप में स्वीकार किया जाए। उच्च न्यायालय के समक्ष अपनी याचिका में स्वामी ने कहा था कि सुनंदा पुष्कर मामले की जांच को रोकने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं और आरोप लगाया था कि एफआईआर दर्ज हुए एक साल से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ।

उन्होंने याचिका में कहा था कि इस मामले में काफी प्रभावशाली लोग लिप्त हैं जिसके कारण उन्हें बचाने के प्रयास हो रहे हैं और मामले में पहले से ही अनावश्यक देरी हो चुकी है। अदालत ने यह भी सवाल उठाया था कि स्वामी ने अपनी याचिका में कहीं भी खुद के भाजपा नेता होने का जिक्र नहीं किया है और न ही यह बताया कि जिस शख्स के खिलाफ वह आरोप लगा रहे हैं वह कांग्रेस का है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Subramanian Swamy moves SC against order dismissing probe into Sunanda Pushkar death
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sunanda pushkar death, bharatiya janata party, bjp leader, subramanian swamy, supreme court, congress mp, shashi tharoor, tharoor wife, sunanda pushkar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved