• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

किराये में तेजी से हुई वृद्धि से ठप पड़ जाएगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में आई कमी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि किराये में वृद्धि से दिल्ली मेट्रो ठप हो जाएगी। किराये में वृद्धि के बाद मेट्रो के यात्रियों की संख्या को लेकर आरटीआई द्वारा हुए एक खुलासे पर केजरीवाल ने शनिवार को प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, किराये में तेजी से हुई इस वृद्धि से दिल्ली मेट्रो ठप पड़ जाएगी। अगर लोग इसका इस्तेमाल करना बंद कर देंगे तो फिर इसका क्या इस्तेमाल रह जाएगा? किराये में वृद्धि को डीएमआरसी ने जहां उचित ठहराया है।

वहीं, दिल्ली सरकार ने इसका विरोध किया है। दिल्ली सरकार ने किराया बढ़ाने की जगह डीएमआरसी को हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए कुछ सुझाव पेश किए थे, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई। किराये में वृद्धि को लेकर केंद्र भी दिल्ली सरकार के निशाने पर है। उल्लेखनीय है कि आरटीआई के तहत पूछे गए सवाल में डीएमआरसी ने माना है कि 10 अक्टूबर को किराया बढऩे के बाद हर रोज तीन लाख से ज्यादा यात्री कम हुए हैं। मेट्रो में रोजाना सफर करने वाले औसत यात्रियों की संख्या सितंबर में 27.4 लाख थी, जो घटकर अक्टूबर में 24.2 लाख रह गई।

कहां-कितने यात्री हुए कम


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Steep fare hike will kill Delhi Metro: CM Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi metro, fare hike, delhi, delhi metro fare hike, delhi chief minister, arvind kejriwal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved