• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीलंका ब्लास्ट : वीडियो आया सामने, संदिग्ध हमलावार कैमरे में हुआ कैद

Sri Lanka suicide bomber seen walking into church on CCTV - World News in Hindi

कोलंबो। श्रीलंका के कोलंबो में रविवार को ईस्टर के मौके पर ईसाइयों और विदेशी नागरिकों को निशाना बनाते हुए एक के बाद एक लगातार 8 सीरियल ब्लास्ट किए गए। इनमें से एक चर्च में हुआ ब्लास्ट कैमरे में कैद हो गया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में संदिग्ध हमलावर भी दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को बड़ी संख्या में लोग सोशल मीडिया में शेयर कर रहे है। इसी बीच खबर है कि श्रीलंका में हुए धमाकों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है।

श्रीलंका से मंगलवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को रविवार को नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में चलते हुए दिख रहा है। सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स एक भारी बैकपैक लिए हुए दिख रहा है, जो चर्च में प्रवेश कर रहा है। सीसीटीवी फुटेज में चर्च में बैठे कम से कम 100 लोग दिख रहे हैं।

गौरतलब है कि रविवार ईस्टर के मौके पर कोलंबो के सेंट एंथनी गिरजाघर, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन गिरजाघर और बट्टिकलोवा के जियोन गिरजाघर में हुए। कोलंबो के तीन पांच सितारा होटलों-शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया। इस हमले में अब तक 321 लोगों की जान जा चुकी है। मृतकों में 10 भारतीय शामिल हैं। इस सिलसिलेबार हमले में 24 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

रविवार के दुखद प्रकरण के एक दिन बाद श्रीलंकाई सुरक्षा बलों ने कोलंबो के एक बस अड्डे पर लगभग 87 डेटोनेटर की भी खोज की। देश में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है और पुलिस फिलहाल हाई अलर्ट पर है। सरकार के प्रवक्ता रजीत सेनारत्ने ने बताया कि संदेह है कि इन धमाकों की साजिश स्थानीय इस्लामिक चरमपंथी संगठन नेशनल तौहीद जमात ने रची थी।

श्रीलंका के एक वरिष्ठ मंत्री ने संसद को जानकारी दी कि ईस्टर के मौके पर रविवार को देश के गिरजाघरों और लग्जरी होटलों में हुए विस्फोटों को स्थानीय इस्लामी कट्टरपंथियों ने अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि ये विस्फोट न्यूजीलैंड की मस्जिदों में की गई गोलीबारी का बदला लेने को किए गए थे। 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुए हमले में 50 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sri Lanka suicide bomber seen walking into church on CCTV
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sri lanka suicide bomber, suicide bomber seen walking into church on cctv, sri lanka blasts, sri lankan government, sri lankan government blocks social media, imposes curfew following deadly blasts, sri lanka police, sri lanka police chief, warned of suicide attack threat before blasts, pujuth jayasundara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved