• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

योगी कैबिनेट का फैसला शिवसेना को आया रास, विरोधियों ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के दो करोड़ 15 लाख किसानों को फायदा पहुंचाते हुए 30,729 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने का अहम फैसला मंगलवार को लिया है। सरकार के इस कदम से लघु और सीमांत किसानों को फायदा मिलेगा। सरकार ने किसानों का एक लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया है। योगी सरकार का यह फैसला बीजेपी के साथ-साथ बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना को भी रास आया है। लेकिन, विपक्षी पार्टियों को योगी सरकार का यह फैसला रास नहीं आया है। इस फैसले के बाद समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गरीब किसानों के साथ धोखा करार दिया है। वहीं, कांग्रेस ने इस फैसले को ऊंट के मुंह में जीरा बताते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। लेकिन, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की है।

जानें-किसने क्या कहा

अखिलेश यादव:
फैसले का ऐलान होने के तुरंत बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, वादा पूर्ण कर्ज माफी का था, किसी सीमा का नहीं। एक लाख की सीमा से करोड़ों किसान ठगा सा महसूस कर रहे है। ये गरीब किसानों के साथ धोखा है।

रणदीप सुरजेवाला: कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार के कर्ज माफी के वादे को अधूरा बताते हुए कहा, कदम अच्छा है, पर अर्धसत्य है। ऊंट के मुंह में जीरा, नहीं किया वादा पूरा। यूपी मंत्रिमंडल की पहली बैठक से यूपी के किसानों की उम्मीद टूट गई है। योगी मंत्रिमंडल ने मात्र 36,000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ करने का निर्णय लिया है, जो न तो किसान को कर्जमुक्ति दे पाएगा और न ही पर्याप्त राहत।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SP Congress scoff at Yogi cabinet farmer loan waiver decision, Shiv Sena happy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi cabinet, farmer loan, waiver decision, congress, samajwadi party, bjp, shiv sena, uttar pradesh chief minister, yogi adityanath, congress leader, randeep surjewala, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved