• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चीन मुद्दे पर बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव, कांग्रेस वाली गलती न दोहराए भारतीय जनता पार्टी

SP chief Akhilesh Yadav spoke on China issue, BJP should not repeat mistake - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। चीन के मुद्दे को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार को निशाने पर ले रहा है और सरकार से जवाब मांग रहा है। बता दे कि अब इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को कांग्रेस वाली गलती नहीं दोहरानी चाहिए।

अखिलेश यादव ने मोदी सरकार को दी ये सलाह

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, चीन के मामले में समाजवादी पार्टी का यही मानना है कि जो गलती कांग्रेस ने की थी वो गलती भाजपा को नहीं दोहरानी चाहिए।

चीन मुद्दे को लेकर राज्यसभा में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ

राज्यसभा में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एलएसी पर चीन के साथ जारी तनाव पर बयान दिया है। उन्होंने कहा, सदन इस बात से अवगत है कि भारत और चीन सीमा का प्रश्न अभी तक अनसुलझा है। भारत और चीन की बाउंड्री का कस्टमरी और ट्रेडिशनल अलाइनमेंट चीन नहीं मानता है। यह सीमा रेखा अच्छे से स्थापित भौगोलिक सिद्धांतों पर आधारित है। चीन मानता है कि बाउंड्री अभी भी औपचारिक तरीके से निर्धारित नहीं है। उसका मानना है कि हिस्टोरिक्ल जुरिस्डिक्शन के आधार पर जो ट्रेडिश्नल कस्टमरी लाइन है उसके बारे में दोनों देशों की अलग व्याख्या है। 1950-60 के दशक में इस पर बातचीत हो रही थी पर कोई समाधान नहीं निकला था।


रक्षा मंत्री मंत्री ने कहा, सदन को जानकारी है कि पिछले कई दशकों में चीन ने बड़े पैमाने पर इन्फ्रास्ट्रक्चर एक्टिविटी शुरू की है, जिससे बॉर्डर एरिया में उनकी तैनाती की क्षमता बढ़ी है। इसके जबाव में हमारी सरकार ने भी बॉर्डर इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास का बजट बढ़ाया है, जो पहले से लगभग दोगुना हुआ है। उन्होंने कहा, यह सच है कि हम लद्दाख में एक चुनौती के दौर से गुजर रहे हैं लेकिन साथ ही मुझे भरोसा है कि हमारा देश और हमारे वीर जवान इस चुनौती पर खरे उतरेंगे। मैं इस सदन से अनुरोध करता हूँ कि हम एक ध्वनि से अपनी सेनाओं की बहादुरी और उनके अदम्य साहस के प्रति सम्मान प्रदर्शित करें।


राज्यसभा में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ ने कहा, इस सदन से दिया गया, एकता व पूर्ण विश्वास का संदेश, पूरे देश और पूरे विश्व में गूंजेगा, और हमारे जवान, जो कि चीनी सेनाओं से आंख से आंख मिलाकर अडिग खड़े हैं, उनमें एक नए मनोबल, ऊर्जा व उत्साह का संचार होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-SP chief Akhilesh Yadav spoke on China issue, BJP should not repeat mistake
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sp chief akhilesh yadav, china issue, bjp should, repeat mistake, target modi government, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved