• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल के बाद सोनिया का बीजेपी पर अटैक, अहंकार मुक्त भारत के लिए करेंगे संघर्ष

नई दिल्ली। कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में राहुल गांधी के बाद सोनिया गांधी ने भी बीजेपी पर तीखा हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि जो लोग हमारे अस्तित्व को मिटाना चाहते थे, उन्हें पता नहीं था कि कांग्रेस अभी किस तरह से लोगों के दिलों में है। उन्होंने कहा, गुजरात, राजस्थान और एमपी में हमारे प्रदर्शन से पता चलता है कि जो लोग हमारे अस्तित्व को मिटाना चाहते थे उन्हें पता नहीं था कि अब भी कांग्रेस किस तरह से लोगों के दिल में है। सोनिया ने कहा कि हम प्रतिशोध मुक्त और अहंकार मुक्त भारत बनाने के लिए संघर्ष करेंगे।

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए सोनिया ने कहा कि हम अहंकारी सरकार के भ्रष्टाचारों का सबूतों के साथ खुलासा कर रहे हैं। 2014 में दिए गए उनके सबका साथ-सबका विकास और न खाऊंगा, न खाने दूंगा के नारे ड्रामेबाजी साबित हुए हैं। मैं अपने कार्यकर्ताओं की सच्चे दिल से तारीफ करना चाहूंगी, जो विपरीत परिस्थितियों में भी डटे रहे हैं। 2019 में जीत का आह्वान करते हुए सोनिया ने कहा, कांग्रेस पार्टी की जीत देश की जीत होगी। कांग्रेस सिर्फ एक पार्टी नहीं बल्कि कहीं आगे की सोच है। कांग्रेस हमेशा एक आंदोलन रही है। यह इसलिए क्योंकि 133 साल से देश की राष्ट्रीयता का यह अभिन्न अंग है। यह सबको शामिल करती रही है।

सोनिया गांधी ने 2019 में गठबंधन के जरिए मोदी सरकार का मुकाबला करने के संकेत देते हुए कहा कि 1998 से 2004 के बीच हमने एक-एक कदम बढ़ाकर कई राज्यों में सरकार बनाई थी। 1998 में पंचमढ़ी के चिंतन शिविर में हुई चर्चा के दौरान आम राय बनी थी कि कांग्रेस को दूसरे दलों से गठबंधन नहीं कायम करना चाहिए। इसके बाद अगले 5 साल में बदलते माहौल में हमने 2003 के शिमला शिविर में समान विचारधारा के दलों के साथ आने का फैसला लिया। इसके बाद हमने वो मंजिल पाई, जो असंभव लग रही थी।

सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे दो दशक तक कांग्रेस अध्यक्ष रहने का गौरव मिला। परिस्थितियों ने मुझे सार्वजनिक जीवन में आने के लिए प्रेरित किया। मुझे ऐसे क्षेत्र में आना पड़ा, जहां मैं कभी नहीं आना चाहती थी। पार्टी के कमजोर होने और कठिन परिस्थितियों के चलते मैंने पार्टी के नेतृत्व को संभाला। आपके समर्थन ने मुझे शक्ति दी। आज जब मैं मुडक़र पीछे देखती हूं तो मुझे लगता है कि आप लोगों ने लोगों का दिल और भरोसा जीतने के लिए कितनी मेहनत की है।

राहुल गांधी ने बोला हमला, देश को बांट रही है भाजपा


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sonia Gandhi targets on BJP after Rahul Gandhi in Indian National Congress 84th plenary session
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress party, congress president, rahul gandhi, congress plenary session, manmohan singh, sonia gandhi, congress party plenary session, indira gandhi indoor stadium, new delhi, congress plenary, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved