• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यांतरिक ई-वे बिल प्रणाली में शुक्रवार से शामिल होंगे 6 और राज्य

Six more states to launch intra state e way bill - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। छह राज्य - बिहार, हरियाणा, झारखंड, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड माल की राज्यांतरिक आवाजाही के लिए शुक्रवार से ई-वे बिल प्रणाली लागू करने जा रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ई-वे बिल प्रणाली को माल की अंतर्राज्यीय आवाजाही में सफलतापूर्वक लागू करने के बाद 15 अप्रैल से इसे उत्तर प्रदेश, गुजरात, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल ने राज्यान्तरिक परिवहन में लागू किया था। कर्नाटक में ई-वे बिल प्रणाली को माल की अंतर्राज्यीय आवाजाही के साथ ही राज्यांतरिक आवाजाही के लिए भी 1 अप्रैल से ही लागू किया गया था।

सुशील मोदी की अध्यक्षता में मंत्रियों के एक समूह (जीओएम) ने सोमवार और मंगलवार को जीएसटी रिटर्न फाइलिंग, रिवर्स चार्ज मैनेजमेंट और ई-वे बिल के सरलीकरण पर विचार विमर्श के बाद यह घोषणा की। जीओएम ने रिटर्न के सरलीकरण के लिए दो मॉडलों पर चर्चा की और एक तीसरा फ्यूजन मॉडल भी तैयार किया, जिसमें दोनों मॉडलों की सर्वोत्तम विशेषताओं को शामिल किया गया है।

मोदी ने कहा कि जब तक नई प्रणाली लागू नहीं हो जाती है, तब तक जीएसटीआर-3बी सारांश रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्होंने कहा, हफ्ते भर में एक मसौदा तैयार किया जाएगा जिसे जीएसटी परिषद के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा, जो रिटर्न सरलीकरण पर अंतिम निर्णय करेगी। उन्होंने कहा, नए रिटर्न डिजाइन को अंतिम रूप देने के बाद सिस्टम को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा और लोगों को नई रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया के साथ परिचित होने के लिए भी समय दिया जाएगा, तब तक, जीएसटी 3 बी जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Six more states to launch intra state e way bill
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: e way bill, bihar deputy chief minister, sushil modi, gst related issues, bihar, jharkhand, haryana, madhya pradesh, tripura, uttarakhand, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved