• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बिना संशोधन के पूरे देश में संभव नहीं एक साथ चुनाव : चुनाव आयुक्त

Simultaneous polls not possible without amendments in law  says Election Commissioner OP Rawat - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से देशभर में एक साथ चुनाव कराए जाने की मांग काफी जोरो पर है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस मामले में विधि आयोग को पत्र लिखने के बाद यह फिर गरमाया है। इस मामले में मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओपी रावत की टिप्पणी सामने आई है। ओपी रावत ने कहा है कि वर्तमान परिदृश्य में पूरे देश में एक साथ चुनाव करवाना संभव नहीं है।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि अगर चरणबद्ध तरीके से कराया जाए तो कई राज्यों के चुनाव आम चुनावों के साथ संभव हैं। चुनाव आयुक्त ने कहा कि देश में पहले चार चुनाव एक साथ ही थे। अगर कानून में संशोधन हो, मशीनें पर्याप्त हों और सुरक्षाकर्मी जरूरत के हिसाब से हों, तो ऐसा संभव है।

चुनाव आयुक्त ने इस मामले में कहा कि राज्य विधानसभाएं अगर सहमत हो जाएं तो एक साथ चुनाव कराना संभव है। ऐसा माना जा रहा है कि केंद्र सरकार अगले साल लोकसभा चुनावों के साथ 10-11 राज्यों के विधानसभा चुनाव भी कराने के प्रयास कर रही है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि अगर पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने की बात तो बिना संशोधन के संभव नहीं दिखता। जैसा 11 राज्यों के चुनाव का मीडिया में आया तो उस तरह की स्थिति में एक साथ चुनाव कराए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Simultaneous polls not possible without amendments in law says Election Commissioner OP Rawat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: simultaneous polls not possible, amendments in law, election commissioner op rawat, election commissioner, op rawat, amit shah, bjp, congress, अमित शाह, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved