• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नाफ्टा के स्थान पर नए व्यापार समझौते पर नवंबर तक हस्ताक्षर : ट्रंप

Signature of new trade agreement on NAFTA till November: Trump - Delhi News in Hindi

वाशिंगटन| अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वह मेक्सिको और कनाडा के साथ नए व्यापार समझौते पर नवंबर के अंत तक हस्ताक्षर कर लेंगे। यह नया व्यापार समझौता उत्तरी अमेरिका मुक्त व्यापार समझौते (नाफ्टा) के स्थान पर अस्तित्व में आएगा।

सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम में कहा, "यह ऐलान करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि हमने नाफ्टा के स्थान पर एक नए व्यापार समझौते पर बातचीत की प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी कर ली है। यह नया अमेरिका, मेक्सिको, कनाडा समझौता यूएसएमसीए कहलाएगा।"

ट्रंप ने कहा, "मेरी नवंबर के अंत तक इस समझौते पर हस्ताक्षर करने की योजना है। मैं इसके बाद इसे मंजूरी के लिए कांग्रेस के समक्ष पेश करूंगा, जहां इसके पारित होने में कोई समस्या नहीं होगी।"

नाफ्टा पर दोबारा वार्ता अगस्त 2017 में शुरू हुई थी। ट्रंप ने इस त्रिपक्षीय व्यापार समझौते से बाहर निकलने की चेतावनी देते हुए कहा था कि इससे अमेरिका के उद्योगों और रोजगारों को नुकसान पहुंच रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Signature of new trade agreement on NAFTA till November: Trump
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nafta, trump, us president donald trump, new trade agreement, north america free trade agreement, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved