• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारी पड़ी चूक! Mi-17 को गिराने वाले 6 अफसरों पर एक्शन, 2 का होगा कोर्ट मार्शल

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने अपने ही हेलीकॉप्टर एमआई-17 को गलती से मार गिराने के मामले में 6 अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है। इस मामले में दो अफसरों को कोर्ट मार्शल और बाकी चार को प्रशासनिक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। इन अधिकारियों में 2 एयर कमोडोर (सेना के ब्रिगेडियर के समतुल्य) और 2 फ्लाइट लेफ्टिनेंट (आर्मी कैप्टन के समतुल्य) शामिल हैं।

रक्षा सूत्रों ने बताया कि एक ग्रुप कैप्टन और एक विंग कमांडर पर कोर्ट मार्शल की कार्रवाई होगी। उल्लेखनीय है कि 26 फरवरी को बालाकोट एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले की कोशिश की थी।

उस दिन हमारी वायुसेना ने गलती से अपने ही एक हेलीकॉप्टर पर निशाना साध गिरा दिया था, जिसमें 6 अधिकारी शहीद हो गए थे। शुरुआत में इसे हादसा माना गया लेकिन बाद में जांच के बाद पता चला कि हेलीकॉप्टर को श्रीनगर में तैनात एयर डिफेंस सिस्टम ने हिट किया था। यह सिस्टम बालाकोट स्ट्राइक के बाद से ही हाई अलर्ट पर था। गिराए जाने से 10 मिनट पहले ही हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shooting down of Mi-17 chopper : 2 IAF officers face court-martial and 4 others administrative action
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shooting down of mi-17 chopper, 2 iaf officers, court-martial, 4 others administrative action, indian air force, balakot air strike, helicopter, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved