• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

थरूर ने PM मोदी को लिखा पत्र, जताई 49 हस्तियों के खिलाफ FIR दर्ज होने पर चिंता

नई दिल्ली। कला, साहित्य और अन्य क्षेत्रों से जुड़ी 49 प्रख्यात हस्तियों ने 23 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम खुला पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने मुस्लिम, दलित और अन्य समुदायों के खिलाफ भीड़ द्वारा की जा रही हिंसा (मॉब लिंचिंग) पर रोक लगाने की मांग की थी। हाल ही में बिहार के मुजफ्फरपुर में इन 49 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर इन हस्तियों के समर्थन में उतरे हैं।

थरूर ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख कहा है कि उन्हें उन लोगों की बातों को भी सुनने की जरूरत है जो सरकारी नीतियों से सहमत नहीं हैं। सार्वजनिक जीवन में सरकार की नीतियों का विरोध करने का हक हर किसी को है। इसका मतलब ये नहीं है कि असहमति के स्वर को दबा दिया जाए। अनुच्छेद 19 (1) में सभी को बोलने का अधिकार है और सरकार को इसका सम्मान करना चाहिए।

देशवासी पीएम से अपेक्षा करते हैं कि उनकी सरकार बोलने की आजादी का सम्मान करेगी। प्रधानमंत्री अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्धता दिखाएं। मॉब लिंचिंग चाहे सांप्रदायिक घृणा से की गई हो या बच्चे के अपहरण की अफवाहों से। यह एक ऐसी बीमारी बन गई है जो तेजी से फैल रही है। इन 49 लोगों ने इसे आपके संज्ञान में लाने का सही काम किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Shashi Tharoor Writes To PM Narendra Modi, worried on fir against 49 celebrities
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shashi tharoor, pm narendra modi, fir, 49 celebrities, prime minister narendra modi, narendra modi, mob lynching, congress, freedom to expression, bihar, muzaffarpur, tharoor modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved