• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्कूल बस पर हमला, हम सबके लिए डूब मरने वाली बात: केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिल्म पद्मावत की रिलीज को लेकर करणी सेना के समर्थकों द्वारा हरियाणा के गुरुग्राम में एक स्कूली बस पर हमला वाली घटना की कड़ी निंदा की है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि आज धर्म और जाति के नाम पर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। साथ ही केजरीवाल ने इस घटना में शामिल लोगों को कठोर सजा देने की मांग की है। वहीं, बस पर पथराव मामले हरियाणा पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैंने सोशल मीडिया पर स्कूली बस हुए हमले का विडियो देखा है। इसे देखने के बाद मैं पूरी रात सो नहीं पाया।

गणतंत्र दिवस के पहले वाली शाम देश की राजधानी से कुछ किलोमीटर दूर इस तरह की घटना हम सबके लिए डूब मरने वाली बात है। बच्चों पर पत्थर से हमला किया गया। किसी को कोई भी तकलीफ हो, लेकिन हमारे बच्चों पर हाथ नहीं उठा सकते हैं। हमारा देश भगवान राम, कृष्ण, बुद्ध और महावीर की धरती है।उन्होंने कहा कि वह खुद भगवान राम के भक्त हैं। केजरीवाल ने पूछा कि क्या कभी भगवान राम ने कहा था कि मामूस बच्चों पर पत्थर चलाने चाहिए। कृष्ण, बुद्ध या महावीर ने कभी ऐसी शिक्षा दी थी कि मामूसों को निशाना बनाया जााए।

भारत प्यार और मोहब्बत वाला देश है। उन्होंने कहा, आज अगर राम होते तो ऐसे लोगों को क्या सजा देते, मुझे लगता है कि जो सजा राम ने रावण को दी थी उससे भी कठोर सजा इन उपद्रवियों को मिलती। बच्चे किसी धर्म या जाति के नहीं थे। उन्होंने कहा, मैं अपने भारत के अंदर इस तरह की हिंसा नहीं देख सकता हूं। हम चुप नहीं बैठ सकते हैं। हम भारत के लोग अपने देश से प्यार करते हैं।

इससे पहले इस घटना पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला। राहुल ने भाजपा पर हिंसा और घृणा की राजनीति करने का आरोप लगाया। बस पर हमला करने का वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों बाद ट्वीट कर राहुल ने कहा, बच्चों के खिलाफ हिंसा को जायज ठहराने के लिए कोई भी कारण नहीं हो सकता। हिंसा और नफरता कमजोर लोगों के हथियार हैं। भाजपा नफरत और हिंसा की राजनीति कर पूरे देश आग में लगा रही है।

जानें-वीडियो में क्या



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-School bus attacked: We should hang our heads in shame: Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: padmaavat, gurugram school bus attack, gurugram, school bus attack, delhi cm, arvind kejriwal, delhi chief minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved