• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सैमसंग इंडिया ने अपने खुदरा विक्रेताओं को बनाएगी डिजिटल, फेसबुक से की साझेदारी

Samsung India partners with Digital, Facebook to build their retailers - Delhi News in Hindi

गुरुग्राम| दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज सैमसंग ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने अपने खुदरा दुकानदारों को डिजिटल कारोबार के बारे में प्रशिक्षित करने के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी की है। कंपनी के बयान के मुताबिक, सामाजिक दूरी के इस समय में पहले चरण में फेसबुक और सैमसंग 800 से ज्यादा ऑफलाइन दुकानदारों को ऑनलाइन कारोबार करने का प्रशिक्षण दे चुके हैं और आने वाले हफ्तों में और अधिक प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

इस कार्यक्रम के तहत खुदरा दुकानदारों को फेसबुक, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर उनकी ऑनलाइन मौजूदगी और पहचान बनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।

सैमसंग इंडिया में मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने कहा, "फेसबुक के साथ हमारी साझेदारी बड़ी संख्या में हमारे खुदरा भागीदारों को डिजिटल रूप से आगे बढ़ने में मदद कर रही है। फेसबुक प्रशिक्षण का लाभ उठाकर हमारे खुदरा भागीदार स्थानीय उपभोक्ताओं को डिजिटल रूप से खोजने और लक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम होंगे।"

सिंह ने कहा, "उपभोक्ता भी लाभान्वित होंगे, क्योंकि वे अब अपने स्थानीय खुदरा विक्रेताओं के सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से गैलेक्सी स्मार्टफोन के लिए उत्पाद की जानकारी और खरीदारी कर सकते हैं।"

यह प्रशिक्षण सैमसंग के ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं को फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर अपने व्यावसायिक पेज और अकाउंट सेट करने में मदद कर रहा है।

कोविड-19 के कारण बदलते परिवेश के साथ लोग डिजिटल प्लेटफार्मों पर अधिक समय बिता रहे हैं, जिससे डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के पास भी सुनहरा मौका है।

फेसबुक ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म के जरिए शॉप्स ई-कॉमर्स सर्विस को भारत में लॉन्च किया है। इस सर्विस की मदद से कोई भी किराना सामान के लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Samsung India partners with Digital, Facebook to build their retailers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: \r\nsamsung india partners with digital, facebook to build their retailers, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved