• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

1 दिन में 3200 करोड़ रुपये के ऋण दिए एमएसएमई को :निर्मला सीतारमण

Rs 3200 crore loan given to MSMEs in 1 day: Nirmala Sitharaman - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) ने एक जून को एक ही दिन में एमएसएमई क्षेत्र को 3,200 करोड़ रुपये के जमानत मुक्त ऋण स्वीकृत किए। इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी योजना के तहत ऋणों को मंजूरी दी गई है, जो व्यवसायों को आपातकालीन क्रेडिट लाइन और कार्यशील पूंजी प्रदान करता है और साथ ही यह सुनिश्चित करता है कि मौजूदा कोरोनावायरस के प्रकोप से व्यवसायों के लिए नकदी संकट पैदा न हो।

सीतारमण के कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा, एक जून, 2020 को पीएसबी ने आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना के माध्यम से 3,200 करोड़ रुपये के जमानत-मुक्त ऋण स्वीकृत किए हैं।

जमानत-मुक्त ऋण योजना सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी से उत्पन्न व्यवधानों से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का हिस्सा हैं।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ''3000 से ज्यादा टियर-2 (दूसरे दर्जे) के शहरों में मौजूद एमएसएमई को पहले दिन यह ऋण दिया गया। इससे उन्हें कर्मचारियों का वेतन देने, किराया देने और अन्य खर्चे पूरा करने में मदद मिलेगी।"

सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि वर्तमान कोरोनावायरस महामारी से होने वाला नुकसान भारतीय अर्थव्यवस्था पर कम से कम प्रभाव डाल पाए। इसके साथ ही सरकार चाहती है कि निवेश को रोका न जाए और बैंकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी पात्र उधार लेने वालों को पर्याप्त धनराशि मिल सके।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rs 3200 crore loan given to MSMEs in 1 day: Nirmala Sitharaman
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rs 3200 crore loan given to msmes in 1 day nirmala sitharaman, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved