• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ऋषि कपूर बोले, दिल पर पत्थर रखकर आरके स्टूडियो को बेचने का निर्णय

Rishi Kapoor says, Decision to sell RK studio by placing stones on the heart - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राजकपूर का बनाया गया आरके स्टूडियो को बेचने की तैयारी शुरू हो गई है। यह स्टूडियो सत्तर साल पुराना बताया जा रहा है। मुंबई के चेम्बूर स्थित इस स्टूडियो को कपूर परिवार ने बेचने का मानस बना ही लिया है। मुख्य वजह यह है कि पिछले काफी समय से इस स्टूडियो में ज्यादा काम नहीं आ रहा था। इतना पैसा लगाने के बाद भी इस स्टूडियो को ज्यादा लोग शूटिंग के लिए किराए पर नहीं ले रहे थे। यह स्टूडियो कमाई नहीं दे पा रहा था। इसलिए कपूर परिवार ने मिलकर ये फैसला किया है । यह स्टूडियो तकरीबन 2 एकड़ जमीन पर बनाया गया है ।

राज कपूर ने यहां अपनी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग की थी। आर. के. स्टूडियो नहीं चलने का मुख्य एक कारण ये भी माना जाता है कि यह मुंबई के उस इलाके में स्थित है, जहां अब शूटिंग बेहद कम हो रही है। अधिकांश शूटिंग वेस्टर्न लाइन्स के फिल्मसिटी से लेकर अन्य जगहों पर हो रही हैं और आर. के. स्टूडियो हार्बर लाइन में मौजूद हैं। इससे ज्यादातर लोग शूटिंग के लिए इतनी दूरी का सफर करना नहीं चाहते हैं। कपूर परिवार इस स्थान को बेचने के लिए बिल्डर्स, कॉर्पोरेट्स और डेवेलपर्स के संपर्क कर रहे हैं । गत वर्ष इस स्टूडियो में आग भी लग गई थी, इससे स्टूडियो को भारी नुकसान भी हुआ था।

एक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ऋषि कपूर ने बताया कि हमने अपने दिलों पर पत्थर रखकर, सोच समझ कर यह निर्णय लिया है। बहरहाल हम यह कह सकते हैं कि राज कपूर का बनाया गया यह स्टूडियो एक इतिहास बनकर रह जाता है या इस स्टूडियो को एक नया जीवनदान मिलता है। स्टूडियो को विक्रय हो जाने के बाद इस स्थान पर कुछ और बनाया जाएगा या इसका नवीनीकरण होगा। यह तो आने वाला समय ही बताएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rishi Kapoor says, Decision to sell RK studio by placing stones on the heart
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rishi kapoor, rk studio sell, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved