• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गणतंत्र दिवस: प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की पहनी टोपी, मणिपुर का स्टोल

Republic Day: PM wears cap of Uttarakhand, stole of Manipur - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गणतंत्र दिवस समारोह में उत्तराखंड की टोपी पहनी और वो मणिपुर का एक स्टोल भी पहने हुए थे। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की टोपी पहनी थी जिस पर ब्रह्म कमल का फूल उभरा हुआ था। ब्रह्म कमल उत्तराखंड का राजकीय फूल है और प्रधानमंत्री मोदी जब भी केदारनाथ में पूजा करते हैं तो इस फूल का इस्तेमाल करते हैं। जैकेट के साथ सफेद कुर्ते के अलावा पीएम मोदी मणिपुरी स्टोल पहने भी नजर आए।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुनिया के सामने राज्य की संस्कृति और परंपरा का प्रतिनिधित्व करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। धामी ने ट्वीट किया, "आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रह्म कमल से सजी देवभूमि उत्तराखंड की टोपी पहनकर हमारे राज्य की संस्कृति और परंपरा को गौरवान्वित किया है। उत्तराखंड की सवा सौ करोड़ जनता की ओर से मैं व्यक्त करता हूं। प्रधान मंत्री को मेरा हार्दिक आभार।"

मणिपुर और उत्तराखंड दोनों में कुछ ही हफ्तों में चुनाव होने वाले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और अन्य अवसरों जैसे महत्वपूर्ण अवसरों पर विभिन्न राज्यों की पोशाक या सहायक उपकरण पहनकर बयान देते हैं।

पिछले साल कोविड वैक्सीनेशन शॉट लेते समय उन्होंने गमछा पहना था। पिछले साल गणतंत्र दिवस पर मोदी ने लाल गुजराती टोपी पहनी थी।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "आप सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद!"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Republic Day: PM wears cap of Uttarakhand, stole of Manipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, republic day, wearing cap of uttarakhand, stole of manipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved