• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एयर इंडिया की नजर जेट एयरवेज के 5 विमानों पर! करेगी SBI के साथ बातचीत

Report says, Air India Keen On Taking 5 Grounded Jet Airways Boeing Planes - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। एयर इंडिया, जेट एयरवेज के खाली बड़ी-चौड़ी बॉडी वाले 4-5 बोइंग 777 विमानों को खरीदना चाहती है। इसके लिए कंपनी जेट एयरवेज के प्रमुख लेनदार भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ बातचीत करेगी। इन विमानों को खरीदने के लिए एयर इंडिया को भारत-खाड़ी देश और भारत-ब्रिटेन समेत विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर मांग में तेजी को पूरा करने में मदद मिलेगी।

जेट एयरवेज के बेड़े में 10 बोइंग 777 विमान हैं, जिसका उपयोग कंपनी यूरोप और उत्तरी अमेरिका के लोकप्रिय गंतव्यों के अलावा समूचे अंतर्राष्ट्रीय परिचालन के लिए करती थी। उद्योग के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि एयर इंडिया ने कुछ बोइंग 777 को पट्टे पर लेने में रुचि दशाई है और प्रारंभिक प्रस्ताव दे दिया गया है।

इस मामले पर प्रतिक्रिया के लिए एसबीआई के प्रवक्ता से बात नहीं हो सकी है। जेट एयरवेज द्वारा अपने अंतर्राष्ट्रीय परिचालन को स्थगित करने के बाद मुंबई-लंदन जैसे मार्गों समेत विदेशी मार्गों पर हवाई यात्रा का किराया बहुत तेजी से बढ़ा है। एयर इंडिया अतिरिक्त क्षमता बढ़ाकर इन मार्गों के बढ़े ट्रैफिक का दोहन करना चाहती है।

पिछले हफ्ते किफायती विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने घोषणा की थी कि वह अपने बेड़े में 16 बी737 विमान जोड़ रही है, जिसका परिचालन पहले जेट एयरवेज करती थी। अगले कुछ हफ्तों में स्पाइस जेट और छह विमान लेगी, जिसका परिचालन घरेलू मार्गों पर किया जाएगा।

(IANS)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Report says, Air India Keen On Taking 5 Grounded Jet Airways Boeing Planes
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: report, air india, grounded jet airways, boeing planes, sbi, state bank of india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved