• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Article 370 : UNHRC में पाकिस्तान के झूठ और कपट का भारत ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में कश्मीर मुद्दे का ध्रुवीकरण और राजनीतिकरण करने के पाकिस्तान के प्रयास पर गुरुवार को करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा कि यह पाकिस्तान का पूरी तरह से झूठ और कपट है और वैश्विक समुदाय ने इसे खारिज कर दिया, क्योंकि दुनिया इस्लामाबाद के आतंकवाद को बढ़ावा देने में भूमिका से अवगत है।

दो दिन पहले यूएनएचआरसी में कश्मीर पर पाकिस्तान के झूठ पर करारा जवाब देने के बाद, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष निकाय में पाकिस्तान के झूठ पर उसे बेनकाब किया है। पाकिस्तान को यह समझने की जरूरत है कि एक झूठ को बार-बार बोलने से यह सच नहीं हो जाता। उन्होंने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के मामलों का संदर्भ दिया, जिनकी संख्या वहां साल दर साल तेजी से घटती जा रही है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की विश्वसनीयता पूरी तरह संदिग्ध है और वैश्विक समुदाय को इसके बारे में पता है। उन्होंने यूएनएचआरसी में पाकिस्तान के संबोधन को झूठ और कपट से भरा बताया और कहा कि कश्मीर के बारे में भारत के पक्ष और क्यों हमने विशेष दर्जे को हटाया, इस पर वैश्विक समुदाय के बीच व्यापक समझ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Repeating a Lie Does not Turn it Into Gospel Truth, India Slams Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, ndia slams pakistan, india, pakistan, jammu amd kashmir, unhrc, united nations human rights council, raveesh kumar, ministry of external affairs spokersperson, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved