• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोविड के बावजूद एनसीआर, मुंबई में प्राइम ऑफिस स्पेस का किराया स्थिर

Rent of prime office space stable in NCR, Mumbai despite Covid - Delhi News in Hindi

मुंबई। दिल्ली-एनसीआर, मुंबई और बेंगलुरु के प्रमुख शहरों में मुख्य इलाकों में कार्यालय की जगह का किराया कोविड संकट के बावजूद अगले 12 महीनों में स्थिर रहने की उम्मीद है। ये दावा नाइट फ्रैंक की एक रिपोर्ट में किया गया है।

'एशिया-पैसिफिक प्राइम ऑफिस रेंटल इंडेक्स क्यूसी 2021 ने कहा कि मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स ने जनवरी-मार्च 2021 तिमाही के दौरान कार्यालय किराए में 0.8 प्रतिशत क्यूओक्यू की सार्थक वसूली देखी, जबकि यह पिछली तिमाही -5.5 प्रतिशत थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मजबूत वसूली को वित्तीय वर्ष 2021 की पहली तिमाही अवधि में बेहतर लेनदेन गतिविधि के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

नाइट फ्रैंक ने अनुमान लगाया है कि इस वर्ष किराए में गिरावट कम होगी। कुल मिलाकर कुल मिलाकर एपीएमसी क्षेत्र में 3 प्रतिशत की गिरावट की संभावना है, जबकि 2020 में यह 4.8 प्रतिशत की गिरावट थी।

बेंगलुरु के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में एमजी रोड, इन्फैंट्री रोड और रेजीडेंसी रोड जैसे क्षेत्र शामिल हैं। पिछले साल की चौथी तिमाही में 4.0 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई जबकि साल 2021 की पहली तिमाही में 3.0 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कनॉट प्लेस में, कार्यालय किराए में साल 2021 के पहली तिमाही में क्यूओक्यू मूल्य में 0.0 प्रतिशत का एक फ्लैट परिवर्तन देखा गया, जबकि पिछले साल 2020 की चौथी तिमाही में यह -1.0 प्रतिशत था।

सूचकांक के अनुसार, ताइपे एकमात्र शहर है जिसे अगले 12 महीनों में एपीएसी क्षेत्र में कार्यालय किराये मूल्यों में वृद्धि की उम्मीद है। सूचकांक द्वारा ट्रैक किए गए 22 शहरों में से आठ ने पिछली तिमाही में 10 की तुलना में पिछली तिमाही में स्थिर या बढ़े हुए किराए दर्ज किए।

क्यू 1, 2021 के लिए, नाइट फ्रैंक के एशियापेसिफिक प्राइम ऑफिस रेंटल इंडेक्स में -1.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जिसके चलते टोक्यो, हांगकांग और बेंगलुरु जैसे बड़े ऑफिस मार्केट्स में किराये में -3.0 फीसदी और -2.8 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

नाइट फ्रैंक इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक शिशिर बैजल ने कहा, महामारी की दूसरी लहर और संबद्ध क्षेत्रीय लॉकडाउन ने कब्जा करने वालों की कार्यालय पुन: अधिभोग योजनाओं में अस्थायी रूप से देरी की है।

बैजल ने कहा हालांकि, वगीर्कृत क्षेत्रीय लॉकडाउन के साथ संक्रमण के मामले की गिनती पर नियंत्रण और टीकाकरण ड्राइव पर प्रगति निकट भविष्य में एक बाजार स्थिरता के रूप में काम करेगी। ''

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rent of prime office space stable in NCR, Mumbai despite Covid
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: despite covid, ncr, mumbai, prime office space, rent stable, covid-19, coronavirus, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved