• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पढ़ें- ट्रंप के भारत दौरे से जुड़ी ये दो खबरें, एक में मोदी सरकार को चेतावनी तो दूसरी में स्वागत

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से कुछ घंटे पहले, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की आर्थिक इकाई ने मोदी सरकार को ऐसे किसी भी व्यापारिक समझौते का वादा करने को लेकर चेतावनी दी है, जिसमें अमेरिका द्वारा भारत के 10,000 अरब रुपए के डेयरी उद्योगों को हानि पहुंचने की आशंका हो। स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) के सह समन्वयक अश्विनी महाजन ने इसमें धार्मिक दृष्टिकोण जोड़ते हुए कहा कि भारत में दूध शाकाहारी आहार है।

अमेरिकी प्रशासन की यह मांग है कि भारत को इस शर्त को हटाना चाहिए कि अमेरिका से केवल शाकाहारी गायों के दूध का आयात किया जा सकता है। अमेरिका में, गायों को खून और मांस दिया जाता है और इस तरह की गायों के दूध का आयात करना प्रतिबंधित है। उन्होंने कहा, अमेरिका को यह समझना चाहिए कि अमेरिका की यह मांग न केवल अन्यायपूर्ण है, बल्कि इसे धार्मिक वजहों से भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

यह कहते हुए कि भारत को अमेरिका की धमकी पर चिंता नहीं करना चाहिए, महाजन ने आईएएनएस से कहा कि भारत अपने वृहत घरेलू डेयरी बाजार तक अमेरिका की पहुंच की इजाजत नहीं दे सकता है। महाजन ने एक ब्लॉग में लिखा कि यह ध्यान रखना जरूरी है कि अमेरिका, भारत पर अपने कंपनियों के हितों की रक्षा करने का दबाव डाल रहा है। भारत के लिए भी अपनी पहली प्राथमिकता सार्वजनिक स्वास्थ्य, लघु उद्योगों में रोजगार की रक्षा होनी चाहिए।

हिंदू सेना ने ‘हीरो’ ट्रंप के भारत दौरे का किया स्वागत


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Read two news related with india tour of us president donald trump
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india tour, us president donald trump, donald trump, narendra modi, sjm, swadeshi jagran manch, milk, rss, hindu sena, vishnu gupta, ashwini mahajan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved