• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

RBI आज कर सकता है ब्याज दरों को लेकर फैसला, यह पड़ेगा उपभोक्ता पर असर

नई दिल्ली। पिछले तीन दिन से चल रही आरबीआई की मौद्रिक नीति समित‍ि की बैठक की आज बुधवार को पूर्णाहुति होगी। इस मौके पर भारतीय रिजर्व बैंक ब्याज दरों में बदलाव को लेकर बड़ी घोषणा करने वाला है। भारतीय रिजर्व बैंक की इस घोषणा से तय होगा कि ब्याज दरों में बढ़ोतरी होती है तो आम उपभोक्ताओं पर क्या असर पड़ेगा। सरकार की तरफ से किसानों को ज्यादा एमएसपी की घोषणा किए जाने का असर आरबीआई के फैसले पर दिखना तय माना जा रहा है।

विशेषज्ञों की मानें तो केंद्रीय बैंक द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने से आम उपभोक्ताओं के लिए बैंकों से लोन लेना महंगा हो सकता है। विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि देश की अर्थव्यवस्था के सामने जिस तरह के हालात बने हुए हैं, उससे समिति‍ रेपो रेट में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RBI decide on interest rates today, it will have impact on consumer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: reserve bank of india, monetary policy committee, repo rate, home loan, rbi, crude oil, dbs, rbi monetary policy committee, interest rates, impact on consumer, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved