• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली हिंसा पर होली बाद चर्चा चाहती है सरकार, प्रसाद सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों ने विपक्ष को दिया प्रस्ताव

नई दिल्ली। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि सरकार होली के बाद 11 मार्च को दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है। इस तिथि को निर्धारित करने के पीछे तर्क देते हुए प्रसाद ने मीडिया से कहा कि दिल्ली में सौहाद्र्र, समझ और शांति सुनिश्चित करने के लिए हमारा साझा प्रयास होना चाहिए। दिल्ली में अब शांति लौट आई है।

सामान्य स्थिति भी बहाल हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता यह सुनिश्चित करने की है कि होली को भाईचारे के माहौल में मनाया जा सके। भाजपा ने होली के त्योहार तक इस संवेदनशील मुद्दे पर किसी भी बहस को टालना सही समझा है, जिसमें 46 लोगों की जान जा चुकी है। प्रसाद ने कहा कि इस प्रस्ताव को उनके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, नरेंद्र तोमर और अर्जुनराम मेघवाल जैसे वरिष्ठ मंत्रियों ने विपक्ष को दिया है।

दिल्ली हिंसा पर चर्चा की विपक्ष की मांग को लेकर लोकसभा को सोमवार और मंगलवार को कई बार स्थगित करना पड़ा। दिल्ली में हिंसा 23 फरवरी से शुरू हुई थी और तीन दिनों तक चली थी। इससे पहले दिन में, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सदन के सुचारु संचालन के लिए आम सहमति से बात बनवाने की भरपूर कोशिश की। सोमवार को निचले सदन में हंगामा शुरू हो गया, जब कांग्रेस और भाजपा दोनों आमने-सामने आ गए, जिसके बाद पार्टी के नेताओं के बीच मामूली झड़प भी हुई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ravi Shankar Prasad says, government ready to discussDelhi violence issue in Parliament after Holi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravi shankar prasad, government, delhi violence issue, parliament, holi, delhi violence, prahalad josi, narendra tomar, arjunram meghwal, omprakash birla, lok sabha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved