• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- चीन ने राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए की फंडिंग

Ravi Shankar Prasad big attack on Congress, China funding for Rajiv Gandhi Foundation - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भाजपा ने राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर सनसनीखेज आरोप लगाये है। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने 2008 में चीन के कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक समझौता किया था, जिसमें राहुल गांधी ने हस्ताक्षर किया और सोनिया गांधी पीछे खड़ी थी। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के बीच रिश्ते पर सवाल उठाते हुये केन्द्रीय कानून मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता ने पूछा कि आखिर पार्टी से पार्टी का रिश्ता क्यों बना? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ये बताएं कि मनमोहन सिंह के सरकार के 10 साल में कितने ऐसे पार्टियो के साथ एमओयू साइन किया है।

राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए डोनर की सूची को दिखाते हुये रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह सूची 2005-06 की है। इस सूची से साफ है कि चीन की दूतावास से डोनेशन लिया गया। उन्होंने पूछा कि ऐसा क्यों क्यों हुआ? क्या जरूरत पड़ी है? इसमें कई उद्योगपतियों,पीएसयू का भी नाम है।

रविशंकर प्रसाद ने पूछा कि क्या ये काफी नहीं था कि चीन के दूतावास से भी रिश्वत लिया गया। उन्होंने कहा कि 2009-11 की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत और चीन के बीच एफटीए उचित है,दोनों पक्ष के सहयोग से और भी संभव है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एक व्यापक एफटीए होना चाहिए, जिसमें निवेश भी हो और सामानों और सेवाओं का आयात भी हो। लेकिन यूपीए के कार्यकाल में 33 गुना व्यापार घाटा बढ़ गया । उसी समय चीन के दूतावास से रिश्वत लिया गया। चीन के साथ इतना प्यार क्यों हुआ?

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कानून मंत्री ने यह भी कहा कि 1977 की फॉरेन कॉन्ट्रिब्यूशन एंड रिलेशन एक्ट के मुताबिक कोई राजनीतिक दल,कोई संगठन विदेशी दान बिना सरकार को जानकारी दिए नहीं प्राप्त कर सकता। यह कानून भी इन्हीं के समय मे बना था। उन्होंने पूछा कि जब राजीव गांधी फाउंडेशन कांग्रेस का एक्सटेंशन ही था, तब इन्होंने सरकार से अनुमति क्यों नही ली थी?

उन्होंने कहा कि अगर यह मान भी लिया जाय कि राजीव गांधी फाउंडेशन एक शैक्षणिक, सांस्कृतिक, और सामाजिक संगठन है, तब भी सरकार को यह बताना होता है कि आपने पैसा चीन एम्बेसी से क्यों ली है। आपने पैसा क्यों लिया,अगर लिया तो उसका क्या इस्तेमाल क्या?

उन्होंने कहा कि राजीव गाँधी फाउंडेशन ने ना सिर्फ पैसे लिया, बल्कि कानूनों का उल्लंघन भी किया है। ऐसे में भाजपा जानना चाहती है आखिर क्या पक रहा था? उन्होंने कहा कि कानून में प्रावधान है कि अगर कोई इस कानून का उल्लंघन करता है तो इसके लिए 5 साल तक की सजा हो सकती है। ऐसे में देश इसका जवाब चाहती है।

यह भी पढ़े

Web Title-Ravi Shankar Prasad big attack on Congress, China funding for Rajiv Gandhi Foundation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ravi shankar prasad, attack on congress, china funding, rajiv gandhi foundation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved