• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

लोकसभा के बाद NIA संशोधन बिल को मिली राज्यसभा की भी मंजूरी

नई दिल्ली। बुधवार को एनआईए संशोधन विधेयक 2019 (National Investigation Agency Amendment Bill 2019) को राज्यसभा (Rajya Sabha) ने भी मंजूरी दे दी। यह लोकसभा (Lok Sabha) में सोमवार को ही पास हो गया था। अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून का रूप ले लेगा। कानून बनने के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को भारत से बाहर किसी गंभीर अपराध के संबंध में मामले का पंजीकरण करने और जांच का निर्देश देने का अधिकार मिल जाएगा।

आज बिल पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि यह बिल लाने की वजह है कि एनआईए विश्व में कहीं भी भारत के खिलाफ साजिश या देशविरोधी गतिविधियों के मामले की जांच कर सकेगी। ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति से एजेंसी की साख पर बुरा असर पड़ेगा। वर्ष 2014 से 17 जुलाई 2019 तक एनआईए ने कुल 195 केस दर्ज किए, जिनमें से 129 में चार्जशीट फाइल की जा चुकी है। 44 में फैसला भी आ गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajya Sabha also passes controversial NIA Bill after Lok Sabha
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajya sabha, controversial nia bill, lok sabha, amit shah, home minister amit shah, national investigation agency, राज्यसभा, विवादास्पद एनआईए विधेयक, लोकसभा, अमित शाह, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय जांच एजेंसी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved