• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सीमा पर भ्रम की स्थिति होने से चीन की PLA और हमारे सैनिक हो जाते हैं इधर-उधर : राजनाथ

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान और चीन को लेकर भारत कभी कोई कोताही नहीं बरतना चाहता। भारत का लक्ष्य यही रहता है कि इन दोनों की कोई भी नापाक हरकत कामयाब नहीं हो। बुधवार को कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में चीन के सैनिकों की ओर से लगातार की जा रही घुसपैठ का मुद्दा उठाया।

इस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हम भी कई बार उधर चले जाते हैं। राजनाथ ने कहा कि चीन से लगी सीमा को लेकर दोनों देशों के बीच कई जगहों पर अभी भी भ्रम बना हुआ है। कभी-कभी चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (पीएलए) इधर आ जाती है तो कई दफा हमारे सैनिक भी सीमा पार कर उधर चले जाते हैं। सीमा सुरक्षा को लेकर मैं पूरे देश को आश्वस्त करना चाहता हूं।

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा को लेकर दोनों ही देशों के सैनिकों के बीच भ्रम की स्थिति है। इसी वजह से चीन की पीएलए कई बार इधर आ जाती है और कई दफा भारतीय सैनिक उनके देश में चले जाते हैं। सीमा सुरक्षा को लेकर चीन से किसी भी विवाद से निपटने के लिए हमारे सैनिक हमेशा तैयार हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajnath Singh in loksabha, Perceptional differences overIndia-China border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajnath singh, loksabha, perceptional differences, india-china border, india, china, defence minister rajnath singh, lac, line of actual control, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved