• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में राजीव को इकबालिया गवाह न माना जाए : ईडी

Rajiv should not be considered as a confession in AgustaWestland case: ED - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत से गुहार लगाई कि धनशोधन मामले में अगस्ता वेस्टलैंड डील के बिचौलिए राजीव सक्सेना को इकबालिया गवाह न माना जाए। ईडी की ओर से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष एक सीलबंद लिफाफे में अपील दायर की गई। न्यायाधीश ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 21 अक्टूबर तय कर दी।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि राजीव सक्सेना जानकारी नहीं दे रहे हैं और वह जांच को गुमराह कर रहे हैं। एजेंसी ने कहा कि सक्सेना ने इस मामले में उसे पूरी बात नहीं बताई है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की सुरक्षा एजेंसियों ने 30 जनवरी को सक्सेना को उनके दुबई स्थित आवास से हिरासत में लेकर उसी रात उन्हें भारत प्रत्यर्पित कर दिया था। बाद में उन्हें चिकित्सा आधार पर जमानत दे दी गई।

ईडी के अनुसार, सक्सेना ने वकील गौतम खेतान के साथ मिलकर वैश्विक कार्पोरेट ढांचा तैयार किया, जिसमें 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों की आपूर्ति के लिए अनुबंध को प्रभावित करने के लिए विभिन्न राजनीतिक नेताओं, नौकरशाहों और भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के अधिकारियों को भुगतान करने के लिए पैसा दिया।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajiv should not be considered as a confession in AgustaWestland case: ED
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: enforcement directorate, money laundering case, agustawestland deal, rajiv saxena, confession, not to be considered witness, new delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved