• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डेई तूफान ने लिया आधे भारत को चपेट में,आठ राज्यों में अलर्ट

Rain Alert in eight states of India - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। ओडिशा के बाद डेई तूफान देश के बाकी हिस्सों में अपना असर दिखाता नजर आ रहा है। इसे लेकर कई राज्यों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। अगले कुछ दिन मौसम का बदला मिजाज हैरान कर देगा। शनिवार को भी 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार, ओडिशा में हाहाकार मचाने वाला डेई तूफान जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है उसकी धीरे-धीरे रफ्तार कम होती जा रही है, लेकिन इस तूफान से शनिवार को 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है।

तूफान की वजह से दिल्ली में सुबह से ही बारिश का दौर चल रहा है। चक्रवाती तूफान डेई ने ओडिशा के मलकानगिरी में कहर बरपाया दिया है। डेई में 23 किमी प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलने से यह प्रभाव पडा कि ओडिशा को हिला देने वाले चक्रवाती तूफान का कहर सिर्फ ओडिशा तक सीमित नहीं रहेगा। इसका असर अन्य राज्यों में भी देखने को मिल रहा है। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में भी डेई की वजह से बादल बरस रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को ओडिशा, तेलंगाना, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है यानी आधे हिन्दुस्तान पर तूफान का असर दिखने के आसार है। मौसम विभाग ने फिर चेतावनी जारी करते हुए कहा कि 23 और 24 सितंबर को हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश भारी और भूस्खलन होने की संभावना है।केदारनाथ, बद्रीनाथ की ऊंची पहाडिय़ों पर बर्फ की चादर बिछ गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rain Alert in eight states of India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: two-and-a-half times the storm struck india, alert in eight states, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved