• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ट्रेन सुविधा, सुरक्षा, संख्या...पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की ये घोषणाएं

नई दिल्ली। भारत दुनिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्क में से एक है। आए दिन लाखों-करोड़ों लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं। ऐसे में रेलवे की सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए लगातार कोशिशें जारी रहती हैं। अब एक बार फिर पिछले दिनों ही नियुक्त किए गए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी रेलवे की खामियां सुधारने और इसे बेहतर बनाने की दिशा में कुछ बातें कही हैं।

गोयल ने गुरुवार को मीडिया के सामने कुछ घोषणाएं कीं। गोयल ने कहा कि ट्रेन की एवरेज स्पीड 80-90 किमी/घंटा की जगह 100 किमी/घंटा से ज्यादा की जाएगी। इससे 700 ट्रेन की रफ्तार पर फर्क पड़ेगा। 48 मेल ट्रेन को सुपरफास्ट में बदला जाएगा।

हर ट्रेन में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। स्टेशन भी सीसीटीवी की निगरानी में रहेंगे। इस फैसले का प्रमुख कारण मुख्य रूप से महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा है। आरपीएफ और टीटीई यूनिफॉर्म में रहेंगे, जिससे पारदर्शिता आएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Railway minister Piyush Goyal announcements related to trains facilities, security, numbers...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: railway minister piyush goyal, announcements related to trains, facilities, security, numbers, indian railway, cctv train, food train, piyush goyal media, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved