• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कैफियत रेल हादसा: रेलवे बोर्ड चेयरमैन मित्तल ने दिया इस्तीफा लेकिन..

नई दिल्ली। लगातार हो रहे रेल हादसों के बीच रेलवे बोर्ड के चेयरमैन एके मित्तल ने इस्तीफा दे दिया है। मित्तल के इस्तीफे को यूपी में हुए दो बडे रेल हादसों से जोडकर देखा जा रहा है। ज्ञातव्य है कि मंगलवार देर रात यूपी के औरया जिले के पास कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में करीब 78 लोग घायल हो गए। वहीं इससे पहले पिछले सप्ताह शनिवार को यूपी के ही खतौली में कलिंग उत्कल प्रक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई थी। इन हादसों के बाद रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने अपना इस्तीफा रेल मंत्री सुरेश प्रभु को सौंप दिया है। हांलांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक उनका इस्तीफा स्विकार नहीं किया गया है। ज्ञातव्य है कि 7 दिनों ही हुए दो बडे हादसों के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु पर काफी दबाव है। विरोधी उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप:
ज्ञातव्य है कि यूपी में 7 दिनों में हुए दो बडे हादसों में रेलवे पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। ज्ञातव्य है कि मंगलवार देर रात ओरैया के पास आजमगढ से दिल्ली जाने वाली कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह रेल हादसा इस कारण हुआ कि यहां रेलवे के काम में लगा बालू से भरा एक डंपर ट्रैक पर पलट गया था। डंपर पलटने के बाद ड्राइवर वहां से भाग गया और उसने इसकी सूचना रेलवे के किसी अधिकारी को भी नहीं दी। इस वजह से कैफियत एक्सप्रेस इस डंपर से टकराकर पलट गई।

इस हादसे मेें 78 लोग घायल हो गए। वहीं इससे पहले गत शनिवार को मुजफ्फरनगर जिले के खतौली में कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई थी। इस रेल हादसे में 22 लोगों की जान चली गई थी और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस ट्रेन हादसे की वजह बताई जा रही है कि उस ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था और इसकी जानकारी किसी को नहीं दी गई थी।

उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद अधिकारियों पर गिरी थी गाज:


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Railway Board chairman AK Mittal resigns, Suresh Prabhu has not accepted it yet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kaifiyat express derail, railway board chairman ak mittal resigns, railway board chairman ak mittal after kaifiyat express accident, suresh prabhu has not accepted ak mittal resignation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved