• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल गांधी बने कांग्रेस अध्यक्ष, सबसे पुरानी पार्टी के नए खेवनहार

Rahul gandhi today will take over as Congress presidential post - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली।कांग्रेस पार्टी की कमान आज से राहुल गांधी के पास आ गई है।आज राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर विराजमान हो चुके हैं। दिल्ली के 24 अकबर रोड पर स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर नेम प्लेट भी बदल दी गई है।कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जश्न का माहौल है।कार्यकर्ता देश भर से वहां आज इक्ट्‌ठा हुए है और जमकर आतिशबाजी कर रहे हैं।पिछले 19 सालों से उनकी मां सोनिया गांधी के हाथों में कांग्रेस की बागडोर थी, जिसे आज उन्होंने अपने बेटे को सौंप दी।


पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड में हो रहे समारोह में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन द्वारा राहुल के निर्वाचन का प्रमाणपत्र उन्हें सौंपे जाने के बाद कांग्रेस के नए अध्यक्ष की ताजपोशी की प्रक्रिया पूरी हुई।


समारोह में जश्न का माहौल देखने को मिला। राहुल की ताजपोशी से खुश पार्टी कार्यकताओं व समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर, नाच-गाकर अपनी खुशी जाहिर की।


मंच पर राहुल की ताजपोशी के कार्यक्रम में मनमोहन सिंह ,सोनिया गांधी मौजूद रहे।अपने संबोधन में सोनिया ने कहा कि जब मैं अध्यक्ष बनीं थी तो मैं बहुत डरी हुई थी।इंदिरा जी ने मुझे अपनी बेटी की तरह अपनाया।मैं भी राजनीति से दूर रहना चाहती थी।मैनें अपने पति के साथ पूरे देश कोे समझा।पार्टी के कमजोर पड़ने पर मुझे कार्यकर्ताओं की बात सुनकर कांग्रेस अध्यक्ष पद स्वीकार किया।सोनिया ने इस मौके पर राहुल को बधाई और शुभकामनाएं दी है।आगे सोनिया ने कहा कि हम डरने और झुकने वाले नहीं है।हर त्याग और बलिदान के लिए हम तैयार है।

राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि आज लोगों को दबाने की राजनीति हो रही है।राजनीति सेवा के लिए होती है।पीएम देश को पीछे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं।इस दौरान राहुल ने कहा कि बीजेपी के लोग आग लगाने की राजनीति कर रहे हैं।आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी पूरी मजबूती से उभरकर सामने आएगी।हम गुस्से की राजनीति से लड़ेगे और जीतकर इस देश को उन्नति के नए पथ पर ले जाएंगे।राहुल ने कहा कि वो तोड़ते है हम जोड़ने का काम कर रहे हैं।कांग्रेस पर लगातार हमले हो रहे हैं।आपके प्यार और आर्शीवाद की जरूरत है मैं इस देश को आगे ले जाने के लिए राजनीति में आया हूं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul gandhi today will take over as Congress presidential post
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, राहुल गांधी, rahul gandhi, rahul will take oath today, congress presidential post, congress president post, 24 akbar road, congress headquater, sonia gandhi, celebartion at congress office, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved