• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीजेपी का पलटवार, राहुल गांधी को प्रौद्योगिकी ज्ञान नहीं

Rahul Gandhi technologically illiterate : BJP - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए उन्हें प्रौद्योगिकी रूप से अज्ञानी बताया और कहा कि एप पर सामान्यत: इजाजत लेने के लिए पूछने का मतलब जासूसी करना नहीं है। राहुल ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि वह अपने पद का इस्तेमाल कर नमो एप के जरिए लाखों लोगों के डेटा का इस्तेमाल निजी डेटाबेस तैयार करने के लिए कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह राहुल गांधी की प्रौद्योगिकी अज्ञानता का उत्कृष्ट मामला है। प्रौद्योगिकी रूप से वह काफी पिछड़े हुए हैं। एनलिटिका जासूसी करने या टोह लेने के बराबर नहीं है? उस तरह के प्रौद्योगिकी रूप से अज्ञानी लोग इसे जासूसी करना बता रहे हैं।

पात्रा ने कहा कि कैंब्रिज एनलिाटिका मामला सामने आने के बाद, कांग्रेस ध्यान बंटाने के लिए सबकुछ कर रही है और प्रधानमंत्री को दूसरों से बात करने से रोक रही है। उन्होंने कहा, कांग्रेस प्रधानमंत्री के साथ लोगों, वालंटियर, छात्रों के साथ किसी भी प्रकार का संवाद नहीं चाहती है। जब वह रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए अपने विचार लोगों से साझा करते हैं तो कांग्रेस नेता चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हैं। उनका एक ही मात्र एजेंडा प्रधानमंत्री को लोगों से संवाद करने से रोकना है, क्योंकि कांग्रेस इससे डरती है।

इससे पहले दिन में राहुल ने मोदी पर पद का दुरुपयोग कर सरकार द्वारा प्रचारित नमो एप के जरिए लाखों भारतीयों के डेटा से निजी डेटाबेस तैयार करने का आरोप लगाया और उन्हें बिग बॉस करार देते हुए कहा कि बिग बॉस को जासूसी करना पसंद है। उन्होंने साथ ही प्रधानमंत्री पर अपने नमो एप के जरिए ऑडियो, वीडियो रिकॉर्ड करने व जीपीएस के जरिए उपभोक्ताओं की स्थिति का पता लगाने का आरोप लगाया।

इसपर पात्रा ने राहुल पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया और कहा, राहुल एनलिटिका मामले से इतने परेशान हो गए हैं कि वह प्रतिदिन इससे ध्यान भटकाने का प्रयास करते हैं। एप डेटा के जरिए जासूसी करने के आरोप को दरकिनार करते हुए पात्रा ने कहा कि नरेंद्र मोदी एप उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को सीधे उनसे जुडऩे का एक प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है। उन्होंने कहा, यह अपने तरह का एक एप है, जो प्रधानमंत्री के साथ अभूतपूर्व तरीके से सीधे संवाद स्थापित करता है। कांग्रेस प्रमुख को अपने ज्ञान को सही करने की जरूरत है।

पात्रा ने राहुल पर कटाक्ष करते हुए दावा किया कि वह दिन दूर नहीं जब राहुल गांधी ट्वीट करेंगे की नमो एप ईवीएम मशीन से जुड़ा है और इससे ईवीएम में छेड़छाड़ होती है। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर सिद्धारमैया एप के जरिए लोगों का पैसा चुराने का आरोप लगाया। पात्रा ने कहा, क्या निजी राजनीतिक ब्रांडिंग करने के लिए लोगों के पैसे का उपयोग करना सही है? यह केवल डेटा चोरी नहीं है, बल्कि लोगों के पैसे की डकैती करना भी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi technologically illiterate : BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, bharatiya janata party, bjp, sambit patra, data sharing, rahul gandhi, prime minister, narendra modi, big boss, spy on indians, union minister, smriti irani, chhota bheem, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved