• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल गांधी ने कहा-लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार, रोजगार प्रमुख मुद्दे होंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि 2019 के आम चुनाव में भ्रष्टाचार, रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य बड़े मुद्दे होंगे। लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, देश की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज होता जा रहा है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार और राफेल मुद्दे को लेकर हमला बोला है।

न्यूज18 इंडिया से खास बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सच्चाई यही है कि हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार बढ़ता जा रहा है। सच्चाई है कि बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। पूरा हिंदुस्तान जानता है, हर युवा जानता है। किसी भी युवा से पूछो कि क्या करते हो तो वह कहता है -कुछ नहीं करता हूं। यह तो सच्चाई है। राहुल ने संवैधानिक संस्थाओं के प्रति सरकार के रवैये पर हमला बोला।

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा के मामले पर उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सीबीआई प्रमुख को दो बार हटाने की जल्दी क्या थी। क्या जल्दी थी कि एक बार डेढ़ बजे रात प्रधानमंत्री लिख रहे थे कि सीबीआई प्रमुख को जल्दी हटाओ। फिर सर्वोच्च न्यायालय कहता है कि इनको वापस लाओ। और उसके कुछ घंटों के अंदर प्रधानमंत्री कहते हैं कि सीबीआई प्रमुख को फिर निकालो। क्यों? इसका क्या कारण है?"

राहुल ने कहा कि पूरा देश जानता है कि सीबीआई प्रमुख राफेल पर जांच करने जा रहे थे। पूरा देश जानता है कि उन पर दबाव डाला जा रहा था। पूरा देश जानता है कि जब उन्होंने जांच की तैयारी शुरू की तो नरेंद्र मोदी ने उन्हें हटा दिया। अब क्यों हटाया, राहुल गांधी इसका जवाब नहीं दे सकता, यह तो नरेंद्र मोदी को जवाब देना होगा।" हाल ही में राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री उनसे बात नहीं करते। प्रधानमंत्री जब उनके परिवार का और उनका जिक्र करते हैं तो वह नामदार, फोन बैंकिंग होती थी, जमानत पर रिहा परिवार, इस तरह की टिप्पणियां करते हैं।

इस पर गांधी ने कहा कि जो नरेंद्र मोदी जी कहते हैं, वह जानें, मैं जो करता हूं, जो कहता हूं, प्यार से बात करता हूं। उनके बारे में भी मैं आदर से बात करता हूं, गलत शब्द का प्रयोग नहीं करता। मैं उनके बारे में गलत नहीं कहता, सच्चाई बोलता हूं। मैं बोलता हूं कि बेरोजगारी है। मैं कहता हूं कि प्रधानमंत्री ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया - झूठ बोला उन्होंने। हर भाषण में कहते थे किसानों की मदद करूंगा, लेकिन नहीं किया। हमने कहा था कि हम 10 दिनों के अंदर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हमने दो दिन में कर दिया। हम जो सोचते हैं, वह करते हैं। जो हमारे दिल में होता है, हम वह बोलते हैं और वही करते हैं। हम झूठ नहीं बोलते।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi said -Corruption and employment will be key issues in Lok Sabha elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, lok sabha elections 2019, prime minister narendra modi, congress president rahul gandhi, united arab emirates, सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा, राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved