• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राहुल गांधी ने राफेल सम्बंधित कैग रिपोर्ट पर उठाए ये सवाल, यहां जानिए

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राफेल डील मोदी ने सिर्फ अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ देने के लिए की थी। राहुल ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि संसद में कैग की रिपोर्ट ने संख्या को कम किया है। कैग की यह रिपोर्ट अपने आप में एक बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। लोकसभा में मुलायम सिंह यादव की टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा कि काश (पीएम मोदी) फिर से पीएम बन जाते। मैं उनसे असहमत हूं। लेकिन राजनीति में मुलायम सिंह यादव जी की भूमिका है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बैंक गारंटी जो पिछले सौदे में मौजूद थी और अतिरिक्त लागत का गठन किया गया था , वो नए सौदे में मौजूद नहीं है तो 2.86 प्रतिशत की तथाकथित बचत को लापता बैंक गारंटी की लागत के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

राहुल ने कहा कि पीएम मोदी, अरुण जेटली और रक्षा मंत्री यह तर्क देते थे कि एयरफोर्स को हवाई जहाज की जल्दी जरूरत थी। सच्चाई यह है कि मोदी ने जो नई डील साइन की उससे भारत को हवाई जहाज मूल सौदे की तुलना में देरी से मिला है। यदि आप रिपोर्ट पर नजर डालेंगे तो रिपोर्ट में ये माना गया है कि 2007 के सौदे में संप्रभु गारंटी, बैंक गारंटी और प्रदर्शन गारंटी शामिल थी, जबकि नए सौदे में कहीं भी शामिल नहीं है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi raises questions on the CAG report about Rafale, Know here
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi, cag report, rafale, congress president rahul gandhi, narendra modi, anil ambani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved