• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

लंदन में बोले राहुल- अगला चुनाव होगा दिलचस्प, BJP बनाम पूरा विपक्ष

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों विदेशी दौरे पर है वहां से लगातार बीजेपी और पीएम मोदी पर एक के बाद एक हमला बोल रहे है। जर्मनी से लंदन पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने आसएसएस की तुलना मिस्त्र के प्रतिबंधित संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड करते हुए कहा कि अगला चुनाव बीजेपी बनाम बाकी सभी पार्टियों के बीच होगा। राहुल गांधी ने लंदन में राफेल डील को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स में छात्रों को संबोधित कर रहे थे।
कांग्रेस अध्यक्ष ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में कहा कि अगला चुनाव बीजेपी बनाम सभी पार्टियों में होगा। इसकी वजह ये है कि तमाम संवैधानिक संस्थाओं पर हमला किया गया है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की पहली प्राथमिकता बीजेपी को हराना और संवैधानिक संस्थाओं को अतिक्रमण से बचाना है। राहुल गांधी ने कहा कि हम संविधान पर हमले के खिलाफ लड़ रहे हैं, पूरा विपक्ष इस बात से सहमत है कि हमें जहर फैलने से रोकना है। राहुल गांधी ने कहा, महत्वपूर्ण बात ये है कि मैं लोकतंत्र में काम करता हूं। मेरे ऊपर हमला हुआ जिससे मैंने सीखा और अब आप देख सकते हैं कि मैं क्या लेकर आया हूं।
राहुल गांधी ने डोकलाम पर भी पीएम मोदी को घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने डोकलाम को एक इवेंट बना दिया, जबकि सुरक्षा से जुड़ी प्रक्रियाओं पर ठीक से नजर रखी जाती तो डोकलाम विवाद टाला जा सकता था। सच्चाई ये है कि डोकलाम में आज भी चीनी सेना मौजूद है। पाकिस्तान से रिश्तों पर राहुल ने मोदी सराकर को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से संबंधों पर मोदी सरकार के पास कोई गहराई से सोची-समझी रणनीति नहीं है। उससे वार्ता मुश्किल है क्योंकि वहां कोई भी सर्वोच्च संस्था नहीं है।
सडक़ से लेकर संसद तक राफेल डील का मुद्दा उठाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष ने लंदन में इस डील को लेकर मोदी सराकर पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में रक्षा क्षेत्र का देश का सबसे बड़ा ठेका अनिल अंबानी को दे दिया गया, जिन पर 45 हजार करोड़ रुपये का कर्ज था और जिन्होंने कभी कोई विमान नहीं बनाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul Gandhi in London: 2019 election will be BJP versus rest fight
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rahul gandhi in london, rahul gandhi, 2019 election, bjp versus rest fight, bjp, congress, राहुल गांधी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved