• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब सरकार सीमित समय के बावजूद सभी वादे पूरे करने को बाध्य : मुख्यमंत्री

Punjab government bound to fulfill all promises despite limited time: Chief Minister - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने रविवार को कहा कि कम समय के बावजूद बाकी चुनावी वादों को पूरा कर लोगों के सपनों को साकार करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने समाज के सभी वर्गो के समग्र विकास और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि राज्य की बेहतरी का लक्ष्य पाने के लिए समय का विवेकपूर्ण उपयोग किया जाएगा।

होशियारपुर शहर में अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है और चल रहे बुनियादी ढांचे के कार्यो को समय पर पूरा कर रहा है, क्योंकि शहरी विकास समग्र विकास का एक महत्वपूर्ण घटक है।

चन्नी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में लोगों की भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए धन की कोई कमी नहीं है।

होशियारपुर के लिए अगले कुछ दिनों में 10 करोड़ रुपये देने की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार पहले से ही उपलब्ध समय का सबसे अच्छा उपयोग कर रही है, ताकि लोगों की आकांक्षाओं के अनुसार सफलता और गौरव की नई ऊंचाइयों को छू सके।

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि होशियारपुर को 5 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक जैव विविधता और स्पोर्ट्स पार्क मिलेगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्क और मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया जाएगा।

मेडिकल कॉलेज की कक्षाएं अगले सत्र से शुरू होंगी। उन्होंने कहा कि निविदा जारी करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए सभी आवश्यक निर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं, ताकि इसका निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जा सके।

उन्होंने अधिवक्ता कक्षों के निर्माण के लिए जिला बार एसोसिएशन को एक करोड़ रुपये की राशि देने की भी घोषणा की।

यह उल्लेख करते हुए कि सरकार ने समाज के सभी वर्गो के 2 किलोवाट तक के 52 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली बिलों का बकाया माफ करने के लिए एक बड़ी राहत की घोषणा की है, चन्नी ने कहा कि 1,200 करोड़ रुपये अलग रखे गए, जिनमें से 11 करोड़ रुपये केवल होशियारपुर के उपभोक्ताओं के लिए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab government bound to fulfill all promises despite limited time: Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister charanjit singh, punjab government, bound to fulfill all promises, despite limited time, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved