• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पुलवामा आतंकवादी घटना के बाद घबराई पाक सरकार, दे रही है ये जवाब, देखें

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान अब अपनी करतूत को छिपाने की कवायद शुरू कर दी है। इस्लामाबाद में विदेश सचिव तहमीना जांजुआ ने रविवार को अफ्रीका और शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन के सदस्य देशों के साथ बैठक की है। इसमें पाकिस्तान के रुख के बारे में जानकारी दी है। पुलवामा हमले के बाद भारत की प्रतिक्रिया के बारे में भी अवगत करावाया गया। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की बेचैनी है कि फायनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) उसे ब्लैक लिस्टेड में नहीं डाल दें।

पिछली बैठक में एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ग्रे-लिस्ट में शामिल किया था। इस बैठक में भारत सहित दुनिया के अन्य देशों ने लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों द्वारा धन उगाही और बैंकिंग सिस्टम के उपयोग करने के सबूत दिए थे। यदि पाकिस्तान ब्लैक लिस्टेड हो जाता है तो वह आर्थिक मोर्च पर बहुत कमजोर हो जाएगा।

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि हमले से थोड़े समय के भीतर ही बिना किसी जांच के भारत ने पाकिस्तान पर आरोप जड़ दिया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि अगर भारत के पास कोई सबूत है तो हमें साझा करें, हम तुरंत इस पर कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pulwama attack pakistan meeting with african-sco countries
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulwama attack, pakistan, african, sco countries, india, germany, hungary, italy, european union, canada, britain, israel, australia, japan, south korea, slovakia, sweden, france, spain, foreign secretary tahmina jonjua, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved