• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्राइवेट सिक्योरिटी में 2022 तक पैदा होंगी 3 लाख नौकरियां

Private Security will generate 3 lakh jobs by 2022 - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसियां देश में रोजगार के एक बड़े क्षेत्र के रूप में उभर रही हैं। इस क्षेत्र में अब तक तकरीबन 89 लाख लोगों को रोजगार मिला है और वर्ष 2022 तक तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। प्राइवेट सिक्योरिटी के क्षेत्र में पिछले कुछ समय से लगातार विस्तार हो रहा है और उद्योग की बढ़ती मांग से इसमें रोजगार बढऩे की संभावना बनी हुई है।

हाल ही में भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के सम्मेलन में सिक्योरिटी एंड इंटेलीजेंस सर्विसेस (एसआईएस) ग्रुप-4 सिक्योरिटी, एनआईएसए और एसएमएस सिक्योसिटी देश की कई सिक्योरिटी गार्ड एजेंसियों के प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकरियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर सिक्योरिटी गार्ड एजेंसियों ने सरकार के रिकॉगनिशन ऑफ प्रायर लर्निंग (आरपीएल) स्किम के तहत तीन लाख से अधिक सिक्योरिटी गार्ड को प्रशिक्षण प्रदान करने की प्रतिबद्धता जाहिर की।

फिक्की की एक विज्ञप्ति के अनुसार, सम्मेलन में ‘प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्रीय : जॉब क्रिएशन एंड स्किल डेवलपमेंट’ नाम से फिक्की-बीडीओ की एक रिपोर्ट जारी की गई। रिपोर्ट में प्राइवेट सिक्योरिटी इंडस्ट्री में कौशल विकास और रोजगार सृजन पर विचार किया गया है।

बीडीओ इंडिया के एसोएिसट पार्टनर कमोडोर गौतम नंदा ने कहा कि इस उद्योग में 89 लाख कर्मी कार्यरत हैं और 2022 तक इसमें 31 लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। उन्होंने कहा कि उद्योग का कारोबार 57,000 करोड़ रुपये है और 2022 तक यह बढक़र 1.5 लाख करोड़ रुपये तक होने की उम्मीद है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Private Security will generate 3 lakh jobs by 2022
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: private security, generate, 3 lakh jobs, job, प्राइवेट सिक्योरिटी, नौकरियां, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved