• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम मोदी ने भारत के जी20 अध्यक्ष पद को सफल बनाने में सभी दलों का सहयोग मांगा

Prime Minister Narendra Modi on Monday asked all political parties - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राजनीतिक दलों से भारत के जी20 अध्यक्ष पद का दायत्व निभाने और इसे सफल बनाने का आग्रह किया। प्रधानमंत्री ने उनके द्वारा बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में राजनीतिक दलों के प्रमुखों और मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह एक सम्मान है, जो भारत के लिए आया है, न कि किसी पार्टी या एक व्यक्ति के लिए, इसलिए वह सभी दलों से सहयोग मांगते हैं।

भारत ने 1 दिसंबर को इंडोनेशिया से जी20 अध्यक्ष का पद संभाला और इसका कार्यकाल 20 नवंबर, 2023 तक रहेगा।

बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने भाग लिया।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, सिक्किम के सीएम प्रेम सिंह तमांग, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी और तमिलनाडु के सीएम एम.के. स्टालिन बैठक में मौजूद थे।

राजनीतिक दलों के प्रमुखों में भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नाड्डा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी और तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू भी बैठक में शामिल हुए।

बैठक में कहा गया कि भारत को रोटेशन के तहत समूह की अध्यक्षता का मौका मिला है और इसे सरकार की उपलब्धि के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।

स्टालिन ने विश्वास व्यक्त किया कि मोदी दुनियाभर में शांति, अहिंसा, सद्भाव और समान न्याय के मूल्यों को बढ़ावा देने के लिए जी20 अध्यक्ष पद का उपयोग करेंगे।

उन्होंने जी20 सम्मेलनों के संचालन में तमिलनाडु के समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi on Monday asked all political parties
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, all political parties, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved