• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 वर्षो में छह दशक की खाई को पाट दिया : अमित शाह

Prime Minister Narendra Modi bridges the gap of six decades in 6 years: Amit Shah - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली| एनडीए सरकार 2.0 के एक साल पूरे होने पर गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न केवल वर्षों से चली आ रही ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है, बल्कि छह दशक की खाई को पाट कर विकास पथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के छ: वर्षों का यह कार्यकाल 'सृजन एवं क्रियान्वयन' और सुधार और 'गरीब कल्याण एवं रिफॉर्म' के समानांतर समन्वय की अभूतपूर्व मिसाल बना है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर काम करने वाली मोदी सरकार ने सामाजिक उत्थान को अपना मूल मंत्र बनाया है।

उन्होंने कहा कि ईमानदार नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतिबिंब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भारत की जनता का जो अटूट विश्वास है, वैसा देश की जनता का अपने नेतृत्व में विश्वास दुनिया में विरले ही देखने को मिलता है। मोदी सरकार को चुन कर इन उपलब्धियों की सह-भागीदार बनी भारत की महान जनता को मैं कोटि-कोटि नमन करता हूं।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरकार की कार्यसंस्कृति की परिभाषा को बदल कर रख दिया है। जन-कल्याणकारी कार्यों और आधारभूत ढांचे के विकास के माध्यम से उन्होंने न केवल सु²ढ़ न्यू इंडिया बल्कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को भी साकार करने खाका तैयार किया है, जिस पर न्यू इंडिया के नवनिर्माण का सुनहरा भविष्य लिखा जाएगा।"

उन्होंने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए के उन्मूलन, नागरिकता संशोधन कानून का क्रियान्वयन, ट्रिपल तलाक की समाप्ति और राम मंदिर जैसे वर्षों से लंबित मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा, "मोदी सरकार ने इन समस्याओं का समाधान कर देश की जनता को यकीन दिलाया है कि जब कुछ करने का निस्वार्थ माद्दा हो, देश को विकास के पथ पर अग्रसर करने का संकल्प हो और देश की जनता पर विश्वास हो तो कुछ भी असंभव नहीं है।"

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, "आज इस ऐतिहासिक अवसर पर मैं विगत 6 वर्षों से मोदी सरकार के संदेशवाहक बन सरकार की उपलब्धियों व जन-कल्याणकारी योजनाओं को घर- घर तक पहुंचाने वाले भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकतार्ओं का उनके अथक परिश्रम और संगठन समर्पण के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Narendra Modi bridges the gap of six decades in 6 years: Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi bridges the gap of six decades in 6 years amit shah, amit shah, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved