• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री मोदी ने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बेड, आईसीयू और ऑक्सीजन बढ़ाने पर दिया जोर

Prime Minister Modi emphasizes on increasing beds, ICUs and oxygen in Parliamentary constituency Varanasi - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड 19 प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बेड्स, आईसीयू और ऑक्सीजन सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों और अफसरों के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कोरोना से बचाव और इलाज के लिए टेस्टिंग, बेड, दवाइयां, वैक्सीन और मैन पावर आदि की जानकारी ली। उन्होंने अफसरों को संकट के समय और संवेदनशील होकर जनता की सहायता का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने 45 वर्ष से अधिक उम्र के हर व्यक्ति को वैक्सीन के लिए जागरूक करने के लिए कहा। उन्होंने संकट के समय इलाज में जुटे देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ का आभार जताते हुए कहा, "हमें पिछले साल के अनुभवों से सीखते हुए सतर्क रहकर आगे बढ़ना है।"

प्रधानमंत्री मोदी बताया, "वाराणसी के प्रतिनिधि के रूप में वह आम जनता से भी निरंतर फीडबैक ले रहे हैं। वाराणसी में पिछले पांच से छह वर्षों में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के आधुनिकीकरण से कोरोना से लड़ने में सहायता मिली है। वाराणसी में बेड्स, आईसीयू और ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाया जा रहा है। मरीजों की संख्या बढ़ने से व्यवस्था पर उत्पन्न दबाव को कम करने के लिए हर स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी प्रशासन की 'काशी कोविड रिस्पोन्स सेन्टर' की सराहना करते हुए इसी तरह कुछ और इंतजाम पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने 'टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट' पर जोर देते हुए कहा कि वायरस से जीतने के लिए यही रणनीति अपनानी होगी। उन्होंने संक्रमित व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग और टेस्ट रिपोर्ट्स को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने पर भी बल दिया। उन्होंने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों और उनके परिवार के प्रति अफसरों से संवेदनशीलता और जिम्मेदारी से पेश आने को कहा।

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के स्वयंसेवी संगठनों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "स्वंयसेवी संगठनों ने जिस प्रकार सरकार के साथ कदम मिलाकर कार्य किया है उसे और प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।"

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को कोविड से बचाव और ईलाज के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए स्थापित कंट्रोल रूम, होम आइसोलेशन के लिए बनाये गए कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर, डेडीकेटेड फोन लाईन एम्बुलेंस, कंट्रोल रूम से टेलीमेडिसीन की व्यवस्था, शहरी क्षेत्र में अतिरिक्त रैपिड रिस्पान्स टीम की तैनाती आदि विषयों पर जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री को बताया गया कि कोविड से बचाव के लिए अभी तक 19,8383 व्यक्तियों को प्रथम व 35,014 व्यक्तियों को वैक्सीनेशन की दोनों डोज लग चुकी है।

इस वीडियो कांफ्रेंसिंग मीटिंग के दौरान राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी, राज्यमंत्री रवीन्द्र जायसवाल, विधायक सुरेंद्र नारायन सिंह, एमएलसी अशोक धवन, एमएलसी लक्ष्मन आचार्य, एमएलसी और कोविड प्रभारी वाराणसी एके शर्मा, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, नगर आयुक्त गौरांग राठी, चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनपी सिंह, निदेशक आईएमएस बीएचयू प्रो. बीआर मित्तल आदि मौजूद रहे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister Modi emphasizes on increasing beds, ICUs and oxygen in Parliamentary constituency Varanasi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, parliamentary constituency varanasi, kovid 19 review of management preparations, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved