• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

65वें राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड : राष्ट्रपति से नाराज हुए विजेता, बायकॉट की धमकी

नई दिल्ली। 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आज शाम 5.30 बजे विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विज्ञान भवन में विजेताओं को सम्मानित करेंगे। सेरेमनी से पहले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त करने वाले 60 से अधिक लोगों ने कहा कि वे आज शाम आयोजित होने वाले समारोह में शामिल नहीं होंगे।

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को फिल्म मॉम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया जाएगा। श्रीदेवी के एवज में यह अवॉर्ड पाने के लिए उनके पति बोनी कपूर दोनों बेटियों जाह्नवी और खुशी कपूर के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं। बुधवार को पुरस्कार के रिहर्सल के दौरान बोनी, जाह्नवी और खुशी कपूर विज्ञान भवन में मौजूद रहे।

द प्रिंट की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की ड्रेस रिहर्सल के दौरान विजेताओं को जानकारी मिली कि समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सिर्फ एक घंटे के लिए ही शामिल होंगे। इस दौरान वह सिर्फ 11 विजेताओं को ही पुरस्कृत कर पाएंगे। इस जानकारी के विरोध में ही अन्य कलाकारों ने पुरस्कार समारोह में शामिल ना होने का फैसला किया है।

पारंपरिक तौर पर राष्ट्रपति प्रत्येक विजेता को खुद ये सम्मान देते हैं। इसी के चलते नाराजगी जाहिर करते हुए अन्य कलाकारों का यहां तक कहना है कि बीते साल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी हर एक विजेता को पुरस्कार दिए थे। अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति कोविंद सिर्फ 11 विजेताओं को पुरस्कार देंगे। इसके बाद अन्य अवॉर्ड सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दिए जाएंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-President Role Cut Short, National Film Award Winners May Skip Event
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, winners, national film awards, awards, president ram nath kovind, ram nath kovind, smriti irani, national film award winners \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved