• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रपति ने राकेश- सोनल सहित चार हस्तियों को राज्यसभा में किया मनोनीत

President nominates four to Rajya Sabha including ex-BJP MP Ram Shakal, dancer Sonal Mansingh - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा के चार सांसदों के नामों की घोषणा कर दी है। राज्यसभा के नए चेहरों में किसान नेता राम शकल, लेखक और स्तंभकार राकेश सिन्हा, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह का नाम शामिल है। यह सभी सदस्य छह महीने में राज्यसभा ज्वाइन कर सकते हैं। सरकार ने इन सभी नामों का चुनाव कर राष्ट्रपति के पास भेजा था जिसके बाद कोविंद ने इन नामों पर अपनी मुहर लगा दी है। खास बात यह है कि इस बार फिल्म या खेल जगत से किसी भी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है।

आपको बता दें कि यह चारों हस्तियां चार अलग-अलग राज्यों से हैं और ये अपने-अपने क्षेत्र में काफी मशहूर हैं। 2019 के चुनावों को लेकर इस कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राम शकल उत्तर प्रदेश से आते हैं। इन्होंने दलित समुदाय में काफी काम किया है। वहीं, राकेश सिन्हा संघ के विचारक हैं। वह टीवी चैनलों पर बीजेपी का पक्ष रखते हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय में असोसिएट प्रफेसर भी हैं। सोनल मानसिंह देश की विख्यात डांसर हैं। रघुनाथ महापात्रा ने जगन्नाथ मंदिर से संबंधित महत्वपूर्ण काम किया है। वह उड़ीसा से आते हैं।

माना जा रहा है कि इस फैसले से सरकार ने दलित समुदाय को साधने की कोशिश की है। राष्ट्रपति ने ऐसे समय में चार सदस्यों को मनोनीत किया है जब राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव होना है। ऐसे में चार सदस्यों के मनोनीत होने से सरकार के संख्याबल में भी महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-President nominates four to Rajya Sabha including ex-BJP MP Ram Shakal, dancer Sonal Mansingh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: president nominates, rajya sabha, ex-bjp mp ram shakal, dancer sonal mansingh, president ram nath kovind, ram nath kovind, nominated four people to the rajya sabha, ram shakal, rashtriya swayamsevak, rakesh sinha, classical dancer sonal mansingh, sonal mansingh, रामनाथ कोविंद\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved