• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भाजपा में जीत के जश्न की तैयारी-पीएम मोदी शाम को जाएंगे भाजपा मुख्यालय

Preparation for victory celebration in BJP - PM Modi will go to BJP headquarters in the evening - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पूर्वोत्तर राज्यों में मिली जीत को लेकर भाजपा में जश्न की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को स्वयं भाजपा मुख्यालय पहुंचकर पार्टी को जीत दिलाने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद कहेंगे और चुनावों में कड़ी मेहनत करने वाले कार्यकतार्ओं को बधाई देंगे। प्रधानमंत्री के आज शाम 7 बजे के लगभग भाजपा मुख्यालय पहुंचने की संभावना है।

तीनों राज्यों में आये नतीजों और रुझान के मुताबिक, त्रिपुरा में लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने जा रही है। वहीं नागालैंड में भी एक बार फिर से एनडीपीपी- भाजपा गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

त्रिपुरा में भाजपा अपने दम पर राज्य की 60 सदस्यीय विधान सभा में बहुमत के लिए जरूरी आंकड़ा हासिल कर चुकी है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, भाजपा 22 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है और 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं सहयोगी आईपीएफटी एक सीट पर जीत चुकी है यानी भाजपा गठबंधन के खाते में 33 सीटें जाती नजर आ रही हैं।

वहीं नागालैंड में भी एनडीपीपी- भाजपा गठबंधन पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार ज्यादा सीटों पर जीत हासिल कर शानदार बहुमत के साथ फिर से राज्य में सरकार बनाने जा रही है। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, एनडीपीपी 15 सीटों पर चुनाव जीत चुकी है और 9 सीटों पर आगे चल रही हैं वहीं भाजपा 9 सीटों पर चुनाव जीत चुकी है और 3 सीट पर आगे चल रही है। कुल मिलाकर इस बार एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन के खाते में 36 सीटें जाती नजर आ रही है जो 2018 में हुए पिछले विधान सभा चुनाव की तुलना में कहीं ज्यादा है।

मेघालय में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। सत्तारूढ़ पार्टी एनपीपी 25 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती हुई नजर आ रही है वहीं 3 सीटों पर भाजपा अभी आगे चल रही है। यह बताया जा रहा है कि राज्य में पीपीपी और भाजपा एक बार फिर से साथ आ सकते हैं और अन्य पार्टियों एवं निर्दलीयों के बल पर विधान सभा में बहुमत भी हासिल कर सकते हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Preparation for victory celebration in BJP - PM Modi will go to BJP headquarters in the evening
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, pm modi, prime minister narendra modi, nagaland, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved