• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में तेज बारिश, दिल्लीवासियों को मिली गर्मी से राहत

नई दिल्ली। दिल्ली, एनसीआर के कई भागों में बुधवार सुबह बारिश के साथ प्रारंभ हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली की हवा में गुणवत्ता का भी सुधार हुआ है। बारिश के साथ तेज हवा भी चली और काले बादलों ने सुबह को रात में तब्दील कर दिया। दिल्ली के मंडी हाउस और शास्त्री भवन के आसपास झमाझम तेज बारिश हुई। कुछ् क्षेत्राें में सड़कों पर जलभराव के कारण जाम भी लग गया है।

सुबह का समय ऑफिस जाने के लिए निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार रात को भी कुछ इलाकों में बारिश हुई थी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, बुधवार सुबह तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकतम तापमान सामान्य से तीन-चार डिग्री कम रहने की संभावना है।

स्काईमेट के मुताबिक, मानसून के पूर्व बारिश होने की तीन वजहें हैं - पश्चिमी विक्षोभ, चक्रवाती परिसंचरण और दक्षिण पश्चिमी हवाएं।

स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष (मौसम विज्ञान, जलवायु परिवर्तन) महेश पालावत ने बताया कि एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार को बारिश हुई। पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण बनाता है। साथ ही अरब सागर से आने वाली दक्षिणी पश्चिमी हवाएं नमी बढ़ा रही हैं।

सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 82 फीसदी दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-pre-Monsoon rains to relief in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pre-monsoon rains to relief in delhi, delhi, ncr, fast rain mandi house, near shastri bhawan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved