• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रशांत भूषण ने तीन एनजीओ की गवर्निग बॉडी से इस्तीफा दिया

Prashant Bhushan resigned from the NGO Governing Body - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने तीन एनजीओ - सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन (सीपीआईएल), कॉमन कॉज और स्वराज अभियान की गवर्निग बॉडी से इस्तीफा दे दिया है।

भूषण ने एक ट्वीट में कहा कि लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि क्या मैंने कॉमन कॉज, सीपीआईएल और स्वराज अभियान से इस्तीफा दे दिया है। मैंने इन सभी के गवर्निग बॉडीज से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि बार काउंसिल मुझे एक नियम का हवाला देकर कह रहा था कि मैं उस संगठन के लिए अदालत के समक्ष पेश नहीं हो सकता, जिसकी गवर्निग बॉडी में मैं हूं।

मैं लगातार उनके मामले देखता रहूंगा और उनका मार्गदर्शन करता रहूंगा। व्यवसायिक मानकों के आधार पर बार काउंसिल के नियमों के मुताबिक, एक वकील को किसी प्रतिष्ठान के पक्ष या विरोध में न्यायिक प्राधिकरण के समक्ष पेश नहीं होना चाहिए, अगर वह प्रतिष्ठान के प्रबंधन का सदस्य है।
भूषण को इस बाबत बार कांसिल से नोटिस मिला था कि वह अदालत में इन एनजीओ के प्रबंधन का सदस्य होने के बावजूद उनका प्रतिनिधित्व करते हैं।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prashant Bhushan resigned from the NGO Governing Body
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prashant bhushan, resigned, ngo governing body, center for public interest litigation, common cause, swaraj abhiyan, \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved